Water Crisis in Agra: पांचवा दिन पानी के लिए तरसा आधा आगरा, हो रही है मरम्मत

Water Crisis in Agra 23 जुलाई की सुबह जीवनी मंडी वाटर वर्क्स परिसर में 28 इंच की पानी की लाइन में हुआ था लीकेज। लाइन के ठीक हूं ऊपर से स्मार्ट सिटी की 12 100mm की गुजरी है पाइपलाइन।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 01:24 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 01:24 PM (IST)
Water Crisis in Agra: पांचवा दिन पानी के लिए तरसा आधा आगरा, हो रही है मरम्मत
जीवनी मंडी वाटर बॉक्स में लीकेज के चलते आधे शहर में पानी के लिए हाहाकार मचा हुआ है ।

आगरा, जागरण संवाददाता। शहर में पांचवें दिन पानी के लिए लाखों लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा सुबह से ही लोक पाने के लिए हैंडपंप या फिर समर्सिबल के सामने खड़े हो गए आधा घंटा से लेकर 2 घंटे के इंतजार के बाद नंबर आया। पानी भरने को लेकर लोगों में विवाद भी हुए। जल संस्थान के महाप्रबंधक आरएस यादव का कहना है कि मंगलवार देर शाम तक पाइपलाइन की मरम्मत का कार्य पूरा हो जाएगा ऐसे में बुधवार सुबह से जलापूर्ति शुरू हो सकेगी।

जीवनी मंडी वाटर बॉक्स 28 इंच की पानी की लाइन गुजरी है। इस लाइन के ठीक ऊपर से स्मार्ट सिटी की 1200 एमएम की पानी की लाइन गुजरी है। 23 जुलाई की सुबह 7:00 बजे तेज आवाज के साथ 28 इंच की पानी की लाइन में लीकेज हो गया। इससे लाखों लीटर पानी जीवनी मंडी वाटर वर्क्स परिसर में रहने लगा। जल संस्थान की टीम ने समय रहते मरम्मत शुरू कर दी। मरम्मत के चलते बेलनगंज, काला महल, छीपीटोला, पीपल मंडी, नगला रामबल, रामबाग रोड, ट्रांस यमुना, कालिंदी विहार सहित अन्य क्षेत्रों में जलापूर्ति बंद हो गई। हालांकि लोगों को परेशानी से बचाने के लिए इन क्षेत्रों में पानी के टैंकर भेजे जा रहे हैं। पानी के टैंकर पहुंचने के 10 से 20 मिनट बाद यह खत्म हो जाते हैं। जल संस्थान की टीम 5 लाइन की मरम्मत के लिए दिन रात लगी है। मंगलवार सुबह भी तेजी से काम किया गया लेकिन सबसे अधिक दिक्कत पुरानी लाइन के ठीक ऊपर से गुजरी नई लाइन को लेकर है।

पानी के लिए विवाद की नौबत

जीवनी मंडी वाटर बॉक्स में लीकेज के चलते आधे शहर में पानी के लिए हाहाकार मचा हुआ है। मंगलवार सुबह पानी के लिए विवाद की नौबत तक आ गई । क्षेत्रीय लोगों ने किसी तरीके से विवाद शांत कराया।

chat bot
आपका साथी