आगरा के युवा फिल्म निर्देशक दुष्यंत प्रताप सिंह की एक साथ आ रहीं आधा दर्जन फिल्में

फिल्म डायरेक्टर और कंपोजर दुष्यंत प्रताप सिंह से दैनिक जागरण की खास बातचीत। दुष्यंत की फिल्म द हंड्रेड बक्स को गोवा फिल्म फेस्टिवल में मिल चुकी है सराहना। अगले साल मार्च में करेंगे पहली हॉलीवुड फिल्म इरैडीकेटेड का निर्देशन।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 03:25 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 03:25 PM (IST)
आगरा के युवा फिल्म निर्देशक दुष्यंत प्रताप सिंह की एक साथ आ रहीं आधा दर्जन फिल्में
फिल्म अभिनेत्री डेजी शाह के साथ दुष्यंत प्रताप सिंह।

आगरा, जागरण संवाददाता। ताज नगरी में जन्मे, पले बढ़े और शिक्षित हुए युवा फिल्म डायरेक्टर और कंपोजर दुष्यंत प्रताप सिंह विगत कई वर्षों से मुंबई की माया नगरी में विभिन्न टीवी सीरियल्स व फिल्म निर्देशन और गीत-संगीत के क्षेत्र में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर रहे हैं। वर्ष 2020 में गोवा फिल्म फेस्टिवल में इनके द्वारा निर्देशित फिल्म "द हंड्रेड बक्स" को समीक्षकों की खासी सराहना मिली थी।

मंगलवार को होटल पीएल पैलेस में दैनिक जागरण से हुई खास मुलाकात में उन्होंने बताया कि विगत 2 वर्ष के लॉकडाउन में उन्होंने फिल्म क्षेत्र में कई प्रोजेक्ट निर्देशित किए हैं। इनमें शतरंज और त्राहिमाम के नाम से दो फिल्में तैयार हैं। अनयूज़्ड और लकी कर्स के नाम से दो बड़ी वेब सीरीज तैयार हुई हैं।

मशहूर लेखक मंटो की कहानी पर बनाई फिल्म

दुष्यंत प्रताप सिंह ने बताया कि मशहूर साहित्यकार सहादत हसन मंटो की एक कहानी के ऊपर मंटो की स्याही शीर्षक से बड़े बजट की शॉर्ट फिल्म तैयार की गई है जो इंटरनेशन मार्केट में रिलीज होगी। नामचीन कलाकार रजनीश दुग्गल की पहली शार्ट में डार्क चीयर्स भी उनके निर्देशन में तैयार हुई है। यह सभी छहों फिल्म प्रोजेक्ट इस साल के अंत और अगले साल की शुरुआत में रिलीज के लिए तैयार हैं।

हॉलीवुड फिल्म की श्रीलंका में करेंगे शूटिंग

उन्होंने बताया कि लास वेगास के पटेल फिल्म्स के बैनर तले वे हॉलीवुड फिल्म इरैडीकेटेड का निर्देशन करेंगे। इस सस्पेंस थ्रिलर फिल्म की पूरी शूटिंग अगले साल मार्च में श्रीलंका में होगी। इस फिल्म में भारत से केवल शावर अली काम करेंगे। बाकी कलाकार हॉलीवुड के होंगे। वे पहली बार हॉलीवुड के कलाकारों को निर्देशित करेंगे। फिल्म के प्रोड्यूसर नीलेश पटेल हैं।

गौरतलब है कि दुष्यंत प्रताप सिंह अब तक रजनीश दुग्गल, शावर अली, हेमंत पांडे, दलेर मेहंदी, ब्रूना अब्दुल्लाह, डेजी शाह, राजू खेर, मुस्ताक खान, आदी ईरानी, हितेन तेजवानी, शीबा राना, गुरलीन चोपड़ा, पूजा बिष्ट, आशुतोष कौशिक और रवि झाँकल सहित बॉलीवुड के अनेक जाने-माने कलाकारों को निर्देशित कर चुके हैं। इंटरनेशनल मूवी डेटाबेस में आपके फिल्म प्रोजेक्ट देखे जा सकते हैं। 

chat bot
आपका साथी