पत्‍नी से 10 रुपये मांगना पड़ गया भारी, मामला पहुंच गया आगरा में थाने तक

फैक्ट्री जाते समय पत्नी से दस रुपये मांगना पति को भारी पड़ गया। इसे लेकर पत्नी से रार हो गई विवाद इतना बढ़ा कि पत्नी पुलिस तक पहुंच गई। आगरा में परिवार परामर्श केंद्र पर विवाद सुलझाने की कोशिश। पुलिस लाइन में सब के सामने ही भिड़ गए पति-पत्नी।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Mon, 06 Sep 2021 10:50 AM (IST) Updated:Mon, 06 Sep 2021 10:50 AM (IST)
पत्‍नी से 10 रुपये मांगना पड़ गया भारी, मामला पहुंच गया आगरा में थाने तक
पति पत्‍नी में 10 रुपये को लेकर शुरू हुआ विवाद थाने तक पहुंच गया।

आगरा, जागरण संवाददाता। फैक्ट्री जाते समय पत्नी से दस रुपये मांगना पति को भारी पड़ गया। इसे लेकर पत्नी से रार हो गई, विवाद इतना बढ़ा कि पत्नी पुलिस तक पहुंच गई। पति के खिलाफ शिकायत कर दी। उनके बीच सुलह कराने के लिए काउंसिलिंग की जरूरत पड़ गई। रविवार को पति-पत्नी पुलिस लाइन में ही आपस में भिड़ गए।

मामला मंटोला इलाके के रहने वाले पति-पत्नी का है। उनकी शादी आठ साल पहले हुई है। दो बच्चे भी हैं। पति एक जूता फैक्ट्री में काम करता है। पति के अनुसार विवाद की शुरुआत चार महीने पहले हुई। उसने फैक्ट्री जाने से पहले पत्नी से दस रुपये मांगे। जिसे लेकर उसने ताना देना शुरू कर दिया। जिससे दोनों में रार हो गई। विवाद बढ़ने पर पत्नी नाराज होकर मायके चली गई। वह उसे कई बार लेने गया, लेकिन ससुराल वालों ने नहीं भेजा।

इस बीच पत्नी ने पुलिस में उसकी शिकायत कर दी। उस पर मानसिक और शारीरिक शोषण का आरोप लगाया। मामला काउंसिलिंग के लिए परिवार परामर्श केंद्र भेजा गया था। वहीं पत्नी का कहना था कि पति उसे बहुत परेशान करता है। वह पान मसाला खाने के लिए रुपये मांग रहा था। जिसके चलते उसने रुपये नहीं दिए थे। काउंसिलिंग के लिए पहुंचे पति-पत्नी पुलिस लाइन परिसर में ही आपस में भिड़ गए, साथ में आए दोनों के स्वजन ने उन्हें अलग-थलग किया।

काउंंसिलिंग के बाद 18 जोड़ों में हुई सुलह

परिवार परामर्श केंद्र में रविवार को काउंसिलिंग के बाद 18 जोड़ों में सुलह हो गई। दंपतियों के बीच मामूली बातों पर मनमुटाव हो गया था। जिससे पुलिस तक पहुंच गया। काउंसलर के समझाने पर अधिकांश पतियों ने लिखकर दिया वह पत्नी को परेशान नहीं करेंगे। जिसके बाद पत्नी उनके साथ घर लौटने को राजी हो गईं। जबकि कुछ मामलों में पत्नी ने भी मामूली बात को तूल नहीं देने का आश्वासन दिया। परिवार परामर्श केंद्र प्रभारी कमर सुल्ताना ने बताया कि काउंसिलिंग के बाद 18 जोड़ों में सुलह हो गई।

chat bot
आपका साथी