Plantation Campaign: ताजनगरी के प्रधान जला रहे हरियाली के प्रति जागरूकता की अलख

Plantation Campaign दैनिक जागरण की पहल पर ग्राम सचिवों तथा अपने क्षेत्रों के साथ पौधरोपण के लिए तैयार कर रहे योजना। खेरागढ़ ब्लाक की ग्राम पंचायत चीत ऊंटगिर डांडा बाह ब्लाक की ग्राम पंचायत रामपुर चंद्रसैनी सबोरा भरतार के प्रधान ग्राम पंचायत के ग्रामीणों के साथ बैठक कर चुके हैं।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 02:37 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 02:37 PM (IST)
Plantation Campaign: ताजनगरी के प्रधान जला रहे हरियाली के प्रति जागरूकता की अलख
ग्राम सचिव तथा ग्रामीणों के साथ चर्चा कर बारिश में पौधरोपण की योजना भी तैयार रहे हैं।

आगरा, जागरण संवाददाता। दैनिक जागरण की पहल पर गांवों में पौधरोपण के लिए जागरूकता की अलख जगने लगी है। ग्राम प्रधान अपने क्षेत्र के लोगों के साथ बैठक कर उनको अधिक से अधिक पौधे रोपने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। साथ ही उन्हें पर्यावरण संरक्षण के लिए पौधरोपण कितना जरूरी है, इसका भी महत्व बता रहे हैं। वह प्रत्येक ग्रामीण से एक-एक पौधा रोपने का आह्वान कर रहे हैं। ग्राम सचिव तथा ग्रामीणों के साथ चर्चा कर बारिश में पौधरोपण की योजना भी तैयार रहे हैं।

पौधरोपण को लेकर दैनिक जागरण की पहल रंग ला रही है। गांव-गांव लोग पौधरोपण के लिए जागरूक हो रहे हैं।पर्यावरण के प्रति अपनी जिम्मेदारी समझ रहे हैं। प्रधान इसमें मुख्य भूमिका निभा रहे हैं। खेरागढ़ ब्लाक की ग्राम पंचायत चीत, ऊंटगिर, डांडा, बाह ब्लाक की ग्राम पंचायत रामपुर चंद्रसैनी, सबोरा,भरतार के प्रधान ग्राम पंचायत के सचिव व ग्रामीणों के साथ बैठक कर चुके हैं। प्रधान ग्रामीणों को बता रहे हैं कि पर्यावरण को सुरक्षित रखना हम सबकी जिम्मेदारी है। हरियाली क्षेत्र बढ़ाकर हम पर्यावरण को सुरक्षित रख सकते हैं। इसलिए पौधे रोपना सभी की जिम्मेदारी है। इधर, मुख्य विकास अधिकारी ए. मनिकंडन ने भी सभी खंड विकास अधिकारियों और सहायक विकास अधिकारियों को पत्र जारी कर निर्देशित किया है कि जागरण की पहले पर होने वाले पौधरोपण अभियान में वह अपना सहयोग करें। प्रधानों को जोड़कर उन्हें अधिक से अधिक पौधे रोपने के लिए प्रेरित करें। 

chat bot
आपका साथी