आंबेडकर विवि पहुंचेे राज्यपाल और सीएम, करेंगे पं. दीनदयाल की प्रतिमा का अनावरण

आंबेडकर विवि के पालीवाल पार्क स्थित परिसर में पं. दीनदयाल उपाध्याय की भव्य प्रतिमा स्थापित, समारोह में छाया भगवा रंग।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Tue, 25 Sep 2018 12:39 PM (IST) Updated:Tue, 25 Sep 2018 02:22 PM (IST)
आंबेडकर विवि पहुंचेे राज्यपाल और सीएम, करेंगे पं. दीनदयाल की प्रतिमा का अनावरण
आंबेडकर विवि पहुंचेे राज्यपाल और सीएम, करेंगे पं. दीनदयाल की प्रतिमा का अनावरण

आगरा, (जासं): ताजनगरी मंगलवार को एक बड़े अवसर की गवाह बनने जा रही है। राज्यपाल राम नाईक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, दोनों इस अवसर में शामिल होने के लिए आगरा पहुंच चुके हैं। अंत्योदय आंदोलन के प्रणेता पं. दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर उनकी प्रतिमा आंबेडकर विवि में स्थापित की गई है। इस प्रतिमा का अनावरण राज्यपाल व मुख्यमंत्री अब से बस कुछ ही देर में करेंगे।

राज्यपाल राम नाईक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तय समय सेे करीब डेढ़ घंटा देरी से आगरा पहुंच गए।  दोपहर करीब दो बजे वे पालीवाल पार्क परिसर स्थित आंबेडकर विवि पहुंचें। विवि मेंं पं. दीनदयाल उपाध्याय की जयंती के अवसर पर आयोजित समारोह में भाग लेने के लिए वे यहां आए हैैंं। 

समारोह की शुरुआत वंदे मातरम से हुई। कुलपति डॉ. अरविंद दीक्षित ने राज्यपाल का प्रतीक चिन्ह और पुष्प देकर एवं सीएम योगी को स्वाफी एवं प्रतीक चिन्ह देकर स्वागत किया।  विवि में पहुंचने पर चप्पे-चप्पे पर पुलिस तथा खुफिया तंत्र की निगाहें लगी हैं। चुनिंदा लोगों को ही मंच पर आमंत्रित किया गया था लेकिन सीएम के मंच पर आते ही जमावड़ा सा लग गया। मंच पर जगह न मिलने के कारण सांसद चौधरी बाबू लाल नीचे ही रह गए। हालांकि मंच पर जगह बनाकर उन्हें बाद में मंच पर लाया गया। यहां समारोह में भाग लेने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हेलीकॉप्टर से कानपुर देहात के लिए रवाना होंगे। जबकि राज्यपाल कुछ स्थानीय लोगों से भेंट के बाद शाम को लखनऊ के लिए प्रस्थान करेंगे।

chat bot
आपका साथी