मुरारी बापू के खिलाफ लामबंद हुआ गोस्‍वामी समाज, दी आंदोलन की धमकी

श्री कृष्‍ण और बलराम के खिलाफ अफवाह फैलाने का आरोप। वीडियो वायरल होने पर भड़का आक्रोश। बरसाना में गोस्‍वामी समाज ने दी मुरारी बापू के खिलाफ तहरीर।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Sat, 06 Jun 2020 11:26 AM (IST) Updated:Sat, 06 Jun 2020 11:26 AM (IST)
मुरारी बापू के खिलाफ लामबंद हुआ गोस्‍वामी समाज, दी आंदोलन की धमकी
मुरारी बापू के खिलाफ लामबंद हुआ गोस्‍वामी समाज, दी आंदोलन की धमकी

आगरा, जेएनएन। व्यास पीठ से अली मौला कहकर विवादों में आए रामकथा वाचक मुरारीबापू अब भगवान श्रीकृष्ण और उनके बड़े भाई बलराम पर व्यास पीठ से टिप्‍पणी करके विवादों में घिर गए हैं। नंदगांव और बरसाना के गोस्वामी समाज के लोगों ने बैठक कर इसकी निंदा की और मुरारीबापू पर रिपोर्ट दर्ज करने के लिए थाने में तहरीर दी।

तहरीर में मुकेश गोस्वामी ने कहा है कि सोशल मीडिया में मुरारी बापू का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें उन्होंने भगवान श्रीकृष्ण के बारे में कहा है कि वह धर्म की स्थापना करने में पूरी तरह फेल हो गए हैं। जबकि बलराम को चौबीस घंटे मदिरा के नशे में रहते थे। यही नहीं तहरीर में कहा गया है कि कृष्ण के पुत्र और पौत्रों पर भी शराब के नशे में मार्गों पर छेड़छाड़ करने की अभद्र टिप्पणी की गई है। मुरारीबापू की टिप्पणी से धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है। ये अपने बयानों से धार्मिक उन्माद फैलाने का काम कर रहे हैं। उनके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की जाए। कथावाचक हरिमोहन गोस्वामी, भुवनेश, रमेश, विजन, मुकेश, संजय गोस्वामी, प्रेम श्रोत्रिय, मनमोहन गोस्वामी ने भी तहरीर में हस्ताक्षर किए। हरिमोहन गोस्वामी ने कहा कि कोई कार्रवाई नहीं हुई, तो धारा 144 हटते ही हम लोग आंदोलन करेंगे। थाना प्रभारी प्रमोद कुमार पंवार ने बताया कि इस संबंध में दिल्ली में एक रिपोर्ट दर्ज हो चुकी है। मामला उच्चाधिकारियों के संज्ञान में लाया गया है। उच्चाधिकारियों के निर्देश पर कार्रवाई होगी।

बता दें देश विदेश में रामचरित मानस का पाठ करने वाले मुरारी बापू के खिलाफ श्री कृष्ण और बलराम के बारे में अफवाह फैलाने को लेकर शिकायत की गई है। ये शिकायत दिल्ली के पार्लियामेंट स्ट्रीट पुलिस स्टेशन में की गई है। सेंटर फॉर साइंस एंड इंडियन फिलॉसोफी के चेयरमेन प्रभु नारायण ने ये शिकायत की है। वहीं इससे पूर्व ब्रज के संत कथा वाचक के खिलाफ अभी कुछ दिन पहले ही लामबंद हुए थे। व्‍यास पीठ से अली मौला कहने के बाद मुरारी बापू को संत समाज का गुस्‍सा झेलना पड़ा था।  

chat bot
आपका साथी