दारोगा की टोपी पहनने वाला गोकश गिरफ्तार, वायरल हुआ फोटो तो सक्रिय हुई पुलिस

शाहगंज थाने में दर्ज तीन मुदकमों में था वांछित। इंटरनेट मीडिया पर फोटो वायरल होने के बाद सक्रिय हुई पुलिस।कोतवाली क्षेत्र के हींग की मंडी निवासी यासीन कुरैशी उर्फ सोनू के खिलाफ पिछले दिनों शाहगंज थाने में मुकदमे दर्ज हुए थे।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Fri, 11 Dec 2020 03:59 PM (IST) Updated:Fri, 11 Dec 2020 03:59 PM (IST)
दारोगा की टोपी पहनने वाला गोकश गिरफ्तार, वायरल हुआ फोटो तो सक्रिय हुई पुलिस
शाहगंज थाने में दर्ज तीन मुदकमों में था वांछित।

आगरा, जागरण संवाददाता। दारोगा की टोपी पहनकर इंटरनेट मीडिया पर फाेटो अपलोड करने वाले गोकश को शुक्रवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। शाहगंज थाने में दर्ज तीन मुकदमों में वह वांछित था। पुलिस अभी गोकश से पूछताछ कर रही है। 

कोतवाली क्षेत्र के हींग की मंडी निवासी यासीन कुरैशी उर्फ सोनू के खिलाफ पिछले दिनों शाहगंज थाने में आबकारी अधिनियम, जानलेवा हमले और गोवध अधिनियम के तहत मुकदमे दर्ज हुए थे। तीनों मुकदमों में उसकी गिरफ्तारी नहीं हुई थी। दो दिन पहले यासीन की एक फोटो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुई। इस फोटो में यासीन दारोगा की टोपी लगाकर थाने के कार्यालय में कुर्सी पर बैठा दिख रहा है। दूसरे फोटो में वह पुलिसकर्मी के हथियार का प्रदर्शन करता दिख रहा था। दोनों फोटो वायरल होने के बाद मामला अधिकारियों तक पहुंच गया। इसके बाद पुलिस हरकत में आ गई। शुक्रवार को शाहगंज और कोतवाली थाना पुलिस ने यासीन को गिरफ्तार कर लिया। उधर, यासीन की पत्नी ने एसएसपी आफिस के बाहर हंगामा किया। उसने हिंदू संगठन के पदाधिकारियों पर पति को फंसाने का आरोप लगाया। इंस्पेक्टर शाहगंज सत्येंद्र सिंह राघव ने बताया कि गोकशी के आरोपित काे गिरफ्तार कर लिया गया है। उससे अभी पूछताछ की जा रही है कि गोकशी में उसके साथ और कौन-कौन शामिल हैं। उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

गुटबाजी के बाद पकड़ा गया

पुलिस सूत्रों का कहना है कि जगदीशपुरा क्षेत्र में रहने वाले एक गोकश से यासीन के पूर्व में अच्छे संबंध थे। वह हिंदू संगठन के कई पदाधिकारियों से भी संपर्क में था। कुछ दिन पहले ही यासीन की उससे तकरार हो गई। उससे तकरार के बाद ही यासीन के बुरे दिन शुरू हो गए। जगदीशपुरा निवासी गोकश का भी एक मामले में नाम आ रहा था। मगर, पुलिस ने अभी उस पर कार्रवाई नहीं की है। 

chat bot
आपका साथी