Coronavirus Vaccine: आगरा में अप्वाइंटमेंट बुक कराने के बाद ही जाएं वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाने

Coronavirus Vaccine 18 से 44 की उम्र के लोगों को लगने लगी कोवैक्सीन की दूसरी डोज। कोविशील्ड की तीन महीने बाद लगेगी दूसरी डोज। कोविन एप पर अप्वाइंटमेंट बुक कराएं। कोविन एप पर अब पहली डोज और दूसरी डोज का विकल्प आ रहा है।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 04:09 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 04:09 PM (IST)
Coronavirus Vaccine: आगरा में अप्वाइंटमेंट बुक कराने के बाद ही जाएं वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाने
कोविन एप पर अब पहली डोज और दूसरी डोज का विकल्प आ रहा है।

आगरा, जागरण संवाददाता। वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाने के लिए कोविन एप पर अप्वाइंटमेंट बुक कराने के बाद ही जाएं। 18 से 44 की उम्र के लोग कोवैक्सीन की पहली डोज लगवाने के 28 दिन बाद केंद्र पर दूसरी डोज लगवाने के लिए पहुंच रहे हैं। उनसे कहा जा रहा है कि कोविन एप पर अप्वाइंटमेंट बुक कराएं। कोविन एप पर अब पहली डोज और दूसरी डोज का विकल्प आ रहा है। कोविशील्ड लगवाने वाले लोगों को दूसरी डोज तीन महीने बाद लगाई जाएगी।

कोवैक्सीन की पहली डोज लगवाने के 28 दिन बाद दूसरी डोज लगाई जा रही है। वहीं, कोविशील्ड की दूसरी डोज तीन महीने बाद लग रही है। ऐसे में कोवैक्सीन की पहली डोज लगवाने वाले 18 से 44 की उम्र के लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज लगने लगी है। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा एसके वर्मन ने बताया कि अप्वाइंटमेंट बुक कराने के बाद पहुंचे 862 लोगों को दूसरी डोज लगाई गई। एेसा इसलिये किया जा रहा है ताकि लोग परेशानी से बच सकें 

52 में से पांच केंद्रों पर कोवैक्सीन और 47 केंद्रों पर कोविशील्ड

इन केंद्रों पर कोवैक्सीन

एसएन मेडिकल कालेज

शहरी स्वास्थ्य केंद्र जीवनी मंडी

शहरी स्वास्थ्य केंद्र मोती महल

शहरी स्वास्थ्य केंद्र जगदीशपुरा

शहरी स्वास्थ्य केंद्र बुंदूकटरा 

chat bot
आपका साथी