ग्लोबल ताज इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल छह से

तीन दिवसीय समारोह में सात देशों की फिल्मों का होगा प्रदर्शन ग्लैमर लाइव फिल्मस और डा. भीवमराव आ

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Oct 2020 07:06 PM (IST) Updated:Sat, 24 Oct 2020 07:06 PM (IST)
ग्लोबल ताज इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल छह से
ग्लोबल ताज इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल छह से

आगरा, जागरण संवाददाता। आगरा में ग्लोबल ताज इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल होने जा रहा है। ग्लैमर लाइव फिल्मस और केएमआइ, डा. भीमराव आबेडकर विवि द्वारा छह से आठ नवंबर तक आयोजित होने वाले इस तीन दिवसीय कार्यक्रम में भारत समेत सात देशों की फिल्मों को प्रदर्शन के लिए चयनित किया जा चुका है।

शुक्रवार को नार्थ ईदगाह कालोनी स्थित होटल मार्क रायल में हुई प्रेसवार्ता में ग्लैमर लाइव के निदेशक सूरज तिवारी ने बताया कि सामाजिक सरोकारों पर आधारित संदेशपरक फिल्मों को फेस्टिवल में वरीयता दी जाएगी। फीचर फिल्मों के अलावा डाक्यूमेंट्री, एनिमेशन व म्यूजिक वीडियो भी दिखाए जाएंगे। ज्यूरी द्वारा तय किए गए प्रोजेक्टों की स्क्रीनिंग की जाएगी। केएमआइ के निदेशक प्रो. प्रदीप श्रीधर ने बताया कि समारोह में मास्टर्स टाक शो और फिल्मी कार्यशालाएं आकर्षण का केंद्र रहेंगी। संस्थान के छात्रों के साथ इसका फायदा नए फिल्मकारों को मिलेगा। फिल्मों का प्रदर्शन विवि के पालीवाल पार्क कैंपस स्थित जुबली हाल में किया जाएगा। फेस्टिवल के संरक्षक रंजीत सामा ने बताया कि ज्यूरी टीम में विनोद गनातारे, आकाश आदित्य लामा, जितेंद्र शर्मा, अभिनेत्री पुतल गुप्ता, अभिनेता उमेश बाजपेयी शामिल हैं। अंतिम दिन चयनित फिल्मकारों को अवार्ड दिए जाएंगे। केंद्रीय हिंदी संस्थान के कुलसचिव डा. चंद्रकात त्रिपाठी, मुकेश नेचुरल, डा. महेश चंद्र धाकड़, मंगल सिंह धाकड़, अरविंद गुप्ता, हरीश सक्सेना चिमटी, प्रतिभा जिंदल, उमाशकर मिश्र, अनिल जैन, अमित तिवारी मौजूद रहे। शूटिंग लोकेशन दिखाएंगे :

फेस्टिवल में आने वाले देश-विदेश के निर्माता, निर्देशक, लेखक, अभिनेताओं को आगरा व उसके आसपास की शूटिंग लोकेशन दिखाई जाएंगी, जिससे कि वो भविष्य में यहा फिल्में शूट करने का विचार बना सकें। इससे फिल्म व पर्यटन उद्योग को बढ़ावा मिलेगा। इन देशों की फिल्मों का होगा प्रदर्शन :

फेस्टिवल में प्रदर्शन के लिए इटली, पुर्तगाल, फ्रास, संयुक्त राज्य अमेरिका, दक्षिण अफ्रीका, अल्जीरिया की फिल्मों का चयन हुआ है। देश के कई प्रदेशों की फिल्मों का भी चयन स्क्रीनिंग के बाद किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी