भक्ताें अब कुछ तो सबक लो, गिरिराजजी ने भी धारण कर लिया मास्क, जानिए क्या है विशेषता

कलियों का मास्क पहन गिरिराजजी ने दिया कायनात को कोरोना से बचाव का संदेश। ब्रजभूमि में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ जा रहा है। कोरोना वायरस के प्रति लोगों की बेपरवाही देख प्रभु की सेवा के जिम्मेदारों ने कोरोना से बचाव के संदेश का प्रचार -प्रसार करने का निर्णय लिया।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 05:54 PM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 05:54 PM (IST)
भक्ताें अब कुछ तो सबक लो, गिरिराजजी ने भी धारण कर लिया मास्क, जानिए क्या है विशेषता
गिरिराज जी महाराज को फूलों का मास्क पहनाते सेवायत।

आगरा, जेएनएन। भक्त और भगवान के बीच भाव का रिश्ता है। कोरोना की दूसरी लहर से बचने के लिए भक्तों ने दानघाटी गिरिराजजी को फूलों से बना मास्क धारण कराया, ताकि लोगों में कोरोना से बचाव का संदेश पहुंच सके। यह विशेष मास्क सेवायत मुकुट कौशिक ने तैयार कराया है। भक्तों के सुझाव पर उनकी भावनाओं को तवज्जो देते हुए सेवायत ने प्रभु का अद्भुत श्रंगार किया है।

ब्रजभूमि में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ जा रहा है। कोरोना वायरस के प्रति लोगों की बेपरवाही देख प्रभु की सेवा के जिम्मेदारों ने कोरोना से बचाव के संदेश का प्रचार -प्रसार करने का निर्णय लिया। दानघाटी गिरिराजजी की सेवा में जुटे मुकुट कौशिक ने प्रभु के लिए फूलों का मास्क धारण कराया। प्रभु के विशेष श्रृंगार ने भक्तों को अपलक निहारने पर मजबूर कर दिया। प्रभु के कस्तूरी तिलक और ठोढ़ी पर हीरा सुशोभित हुआ। सुबह की बेला में प्रभु का पंचामृत अभिषेक हुआ तथा शाम की बेला में विभिन्न प्रजातियों के सुगंधित पुष्पों से प्रभु का श्रंगार किया। कोरोना से बचाव को प्रभु का विशेष मास्क धारण कराया। सुगंधित पुष्पों से तैयार इस मास्क में रेशम के धागे का प्रयोग किया गया। इस मास्क के जरिए गिरिराजजी अपने भक्तों को कोरोना से बचाव को मास्क पहनने की अनिवार्यता का संदेश दिया। मुकुट कौशिक ने बताया कि मंदिर को सैनिटाइज कराया जा रहा है। बिना मास्क के भक्तों को दर्शनों की अनुमति नहीं है। कार्ष्णि आश्रम के महंत हरिओम महाराज ने भक्तों से आग्रह किया है कि कोरोना की गाइड लाइन का पालन करते हुए भक्त अपने प्रभु के दर्शन करें।

chat bot
आपका साथी