Number Plates: सात दिन में दुरुस्त करा लें वाहनों के नंबर, वर्ना आगरा में चालान को रहें तैयार

वाहनों पर अस्पष्ट नंबर प्लेट लगाकर चलने वालों के खिलाफ चलेगा अभियान। ट्रैफिक पुलिस ने वाहन स्वामियों को सात दिन का दिया मौका। सीसीटीवी कैमरों की जद में आने के बाद भी अस्‍पष्‍ट नंबर प्‍लेट वाहनों के खिलाफ नहीं हो पा रही थी कार्रवाई। अब नंबर प्‍लेट चेक करेगी पुलिस।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 08:01 AM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 08:01 AM (IST)
Number Plates: सात दिन में दुरुस्त करा लें वाहनों के नंबर, वर्ना आगरा में चालान को रहें तैयार
आगरा पुलिस अनाधिकृत नंंबर प्‍लेट के खिलाफ अभियान शुरू करने जा रही है।

आगरा, जागरण संवाददाता। आपके वाहन की नंबर प्लेट अस्पष्ट है, उस पर पूरे नंबर नहीं पड़े हैं। सात दिन में उसे सही करा लें। वर्ना दो से पांच हजार रुपये का चालान भरने के लिए तैयार रहें। यातायात पुलिस सात दिन बाद अस्पष्ट नंबर प्लेट वाले वाहनों के खिलाफ व्यापक अभियान चलाने जा रही है। ऐसे वाहनों को मौके पर ही रोक कर उनका दो से पांच हजार रुपये तक का चालान किया जाएगा।

जिले में करीब 11 लाख वाहन पंजीकृत हैं। जिनमें हजारों वाहन ऐसे हैं, जिन पर नंबर नहीं है, या आधे-अधूरे नंबर पड़े हुए हैं। जिसके चलते ऐसे वाहन यातायात नियमों का उल्लघंन करने पर स्मार्ट सिटी के सीसीटीवी कैमरों में आने के बाद कार्रवाई की जद में नहीं आ पाते हैं। नंबर अस्पष्ट या अधूरे होने के चलते वाहनों का चालान नहीं हो पाता है। पुलिस का मानना है कि कई वाहन चालकेां ने जानबूझ कर अपने वाहनों पर अस्पष्ट या अधूरे नंबर लिख रखे हैं। जिससे कि वह सीसीटीवी कैमरों में आने के बाद भी चालान की कार्रवाई से बच सकें।

प्रभारी एसपी ट्रैफिक सत्यजीत गुप्ता ने बताया कि अस्पष्ट नंबर वाले वाहन स्वामियों को सात दिन का समय दिया गया है। इस दौरान वह अपने वाहनों की नंबर प्लेट दुरुस्त करा लें। सात दिन बाद ऐसे वाहनों के खिलाफ व्यापक चेकिंग अभियान चलाया जाएगा। मौके पर ही उनका अधिकतम राशि का चालान काटा जाएगा।

एसएसपी ने हटवाया रामबाग चौराहे से अतिक्रमण

शहर की यातायात व्यवस्था काे सुगम बनाने के लिए पुलिस द्वारा लगातार चौराहों का जायजा लिया जा रहा है। वहां से अतिक्रमण हटाने के साथ ही उनका सौंदर्यीकरण किया जा रहा है। एसएसपी मुनिराज जी ने शुक्रवार की शाम को रामबाग चौराहे का निरीक्षण किया। वहां से अतिक्रमण हटवाने के साथ ही आटो को चौराहे से 70 मीटर दूर निर्धारित पार्किंग में खड़ा कराने के निर्देश दिए। जाम से निपटने के लिए बैरियरों को व्यवस्थित रूप से लगवाया गया।

chat bot
आपका साथी