Water Supply in Agra: कल शाम से आगरा के इस क्षेत्र में एक लाख लोगों को नहीं मिलेगा पानी, ये है कारण

Water Supply in Agra फतेहाबाद रोड पर 20 इंच की लाइन को किया जाएगा शिफ्ट। बंद रहेगा ताजगंज जेडपीएस। रविवार की सुबह जलापूर्ति के हैं आसार टैंकरों से भेजा जाएगा पानी। मेट्रो ट्रैक के निर्माण के चलते पानी की लाइन को शिफ्ट किया जाएगा।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Thu, 02 Sep 2021 09:35 AM (IST) Updated:Thu, 02 Sep 2021 09:35 AM (IST)
Water Supply in Agra: कल शाम से आगरा के इस क्षेत्र में एक लाख लोगों को नहीं मिलेगा पानी, ये है कारण
मेट्रो ट्रैक के निर्माण के चलते पानी की लाइन को शिफ्ट किया जाएगा।

आगरा, जागरण संवाददाता। अगर आप ताजगंज या फिर उसके आसपास के क्षेत्रों में रहते हैं तो पानी सुरक्षित रख लीजिए। ताजगंज के एक लाख लोगों को शुक्रवार से पानी नहीं मिलेगा। रविवार सुबह फिर से जलापूर्ति शुरू होने के आसार हैं। क्योंकि पुरानी मंडी से फतेहाबाद रोड पर जल संस्थान की टीम 20 इंच की पानी की लाइन को शिफ्ट करेगी। इसके चलते ताजगंज जोनल पंपिंग स्टेशन (जेडपीएस) बंद रहेगा। पाइप लाइन को शिफ्ट करने का कार्य मेट्रो ट्रैक के निर्माण के चलते किया जाएगा। लोगों को परेशानी न हो, इसके लिए जल संस्थान की टीम द्वारा टैंकरों से पानी भेजा जाएगा। जल संस्थान के महाप्रबंधक आरएस यादव ने बताया कि शुक्रवार सुबह जलापूर्ति के तुरंत बाद ताजगंज जेडपीएस को बंद कर दिया जाएगा।

तीन एलीवेटेड स्टेशनों का चल रहा है निर्माण

उप्र मेट्रो रेल कारपोरेशन (यूपीएमआरसी) टीम फतेहाबाद रोड पर मेट्रो के तीन स्टेशनों ताज पूर्वी गेट, बसई और फतेहाबाद रोड का निर्माण कर रही है। यह तीनों स्टेशन एलीवेटेड हैं। फतेहाबाद रोड से पुरानी मंडी तक बीस इंच की पानी की लाइन बिछी है। मेट्रो ट्रैक के निर्माण के चलते पानी की लाइन को शिफ्ट किया जाएगा।

जीवनी मंडी वाटरवर्क्स से होती है जलापूर्ति

ताजगंज जोनल पंपिंग स्टेशन में जीवनी मंडी वाटरवर्क्स से हर दिन 70 एमएलडी गंगाजल की आपूर्ति होती है। लाइन को शिफ्ट करने के दौरान दो पंप लगाकर जल निकासी होगी।

इन क्षेत्रों में नहीं होगी जलापूर्ति

ताजगंज, बसई, शहीद नगर, गोबर चौकी, शमसाबाद रोड, आगरा कैंट, मिलिट्री इंजीनियरिंग सर्विसेज, पुरानी मंडी।

जयपुर हाउस में पानी का प्रेशर रहा कमजोर

गुरुवार सुबह जयपुर हाउस, बल्केश्वर और दयालबाग क्षेत्र में पानी का प्रेशर कमजोर रहा। इससे लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। 

chat bot
आपका साथी