Agra Smart City Project: आगरा में फिर बंद होने जा रही है यमुना किनारा रोड और पुरानी मंडी से हावर्ड पार्क प्लाजा की एक लेन

Agra Smart City Project आगरा स्मार्ट सिटी के तहत 1200 एमएम की पाइप लाइन बिछाने का होगा कार्य। जीवनी मंडी वाटर वर्क्स से लेकर ताजगंज तक बिछाई जा रही है लाइन। 143 करोड़ का है स्मार्ट सिटी का यह प्रोजेक्ट।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 12:32 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 12:32 PM (IST)
Agra Smart City Project: आगरा में फिर बंद होने जा रही है यमुना किनारा रोड और पुरानी मंडी से हावर्ड पार्क प्लाजा की एक लेन
यमुना किनारा रोड पर स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत चल रहा काम। फाइल फोटो

आगरा, जागरण संवाददाता। यमुना किनारा रोड और पुरानी मंडी तिराहा से हावड़ा पार्क प्लाजा तक मुश्किल का सफर होने जा रहा है। आगरा स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत 1200 एमएम की पाइप लाइन बिछाई जाएगी। यह कार्य 1 अगस्त से 15 सितंबर तक होगा। दोनों रोड पर जाम न लगे इसके लिए ट्रैफिक पुलिस द्वारा अलग से इंतजाम किए जा रहे हैं।

आगरा स्मार्ट सिटी के तहत जीवनी मंडी वाटरवर्क्स से लेकर ताजगंज तक 1200 एमएम की पाइप लाइन बिछाई जा रही है। यह लाइन 143 करोड़ से बिछ रही है। पहले चरण में जीवनी मंडीवाटरवर्क्स से लेकर पुलिस चौकी तक, दूसरे चरण में पुरानी मंडी तिराहा से लेकर शाहजहां पार्क तक, तीसरे चरण में जीवनी मंडी पुलिस चौकी से लेकर वेदांत मंदिर तक, चौथे चरण में शाहजहां पार्क से झलकारी बाई तिराहा तक पाइप लाइन बिछ चुकी है जबकि अब पांचवें चरण का कार्य शुरू होने जा रहा है। इसके तहत वेदांत मंदिर से लेकर अंबेडकर पुल के नीचे तक पाइप लाइन बिछाई जाएगी। वही इस प्रोजेक्ट के तहत पुरानी मंडी तिराहा से लेकर हावर्ड पार्क प्लाजा तक कार्य होगा। शुक्रवार को आगरा स्मार्ट सिटी और ट्रैफिक पुलिस की संयुक्त टीम ने दोनों ही रोड का निरीक्षण किया और 1 अगस्त से लेकर 15 सितंबर तक दोनों रोड की एक-एक लेन को बंद करने का निर्णय लिया। आगरा स्मार्ट सिटी के एक अधिकारी ने बताया कि वेदांत मंदिर से लेकर आंबेडकर पुल तक 200 मीटर की लेन बंद होगी। अंबेडकर पुल से लेकर झलकारी बाई तक दोनों ही लेन पर आवागमन संचालित होगा जबकि इस रूट पर रोडवेज की बसों का फिलहाल संचालन नहीं होगा क्योंकि अंबेडकर पुल के पास मोड़ से होकर बसे गुजर नहीं सकेंगे।

पहले एक माह फिर 15 दिनों के लिए बंद होंगी दोनों लेन

पुरानी मंडी तिराहा से हावर्ड पार्क प्लाजा तक की लेन पहले 1 माह के लिए बंद होगी फिर 1 सितंबर से लेकर 15 सितंबर तक दोनों लेन को बंद किया जाएगा। इस अवधि में ट्रैफिक को डायवर्ट किया जाएगा। 

chat bot
आपका साथी