Covid Hospital: आगरा ट्रेड सेंटर में गरीबों का मुफ्त इलाज, व्‍यवस्‍थाएं हैं बेहतर

आगरा फुटिवयर मैन्‍यूफेक्‍चरर्स एंड एक्‍सपोर्टर्स चैंबर (एफमेक) ट्रस्ट ने शुरू किया है हास्पिटल। चार दिन का पैकेज मात्र 10 हजार रुपये का है। ऑक्‍सीजन सपोर्ट के अलावा आइसीयू भी बनाया गया है। योग कराने की भी व्‍यवस्‍था। मानसिक तनाव दूर रखने के भी नुस्‍खे।

Prateek GuptaFri, 14 May 2021 11:59 AM (IST)
आगरा ट्रेड सेंटर में तैयार कोविड हॉस्पिटल में गरीबों का उपचार मुफ्त किया जा रहा है।

आगरा, जागरण संवाददाता। कोरोना काल में संक्रमितों के उपचार को प्राइवेट हास्पिटल जहां लाखों रुपये के बिल बनाकर कमाई में जुटे हुए हैं, वहीं सींगना स्थित आगरा ट्रेड सेंटर में शुरू किया गया हास्पिटल मानवता की सीख दे रहा है। यहां गरीबों का मुफ्त उपचार होगा। वहीं, हास्पिटल में भर्ती होने वाले संक्रमितों के उपचार को तय किए गए पैकेज के रेट भी बहुत कम हैं।

सींगना स्थित आगरा ट्रेड सेंटर में जूता निर्यातकों की प्रमुख संस्था आगरा फुटवियर मैन्यूफैक्चरर्स एंड एक्सपोर्टर्स चैंबर (एफमेक) ने 350 बेड की सुविधायुक्त कोविड प्री हास्पिटल प्राइमरी सपोर्ट सिस्टम की शुरुआत की है। मंगलवार को शुरू हुआ हास्पिटल मात्र 15 दिन में बनाया गया है। इसमें एल-वन और एल-वन प्लस श्रेणी के संक्रमितों के उपचार को आइसीयू, फार्मेसी, पैथाेलाजी, रेडियोलाजी, मेडिसिन, योग, मेडिटेशन, भोजन आदि इंतजाम किए गए हैं। महिलाओं के लिए अलग वार्ड बनाया गया है। एफमेक के अध्यक्ष पूरन डावर ने बताया कि हास्पिटल में गरीबी रेखा से नीचे (बीपीएल) जीवनयापन करने वाले लोगों का उपचार निश्शुल्क किया जाएगा। उन्हें केवल 100 रुपये का शुल्क जमा कर पंजीकरण कराना होगा। अन्य लोगों के लिए एल-वन और एल-वन प्लस श्रेणी के संक्रमितों के उपचार का चार दिन का पैकेज 10 हजार रुपये का है, जिसमें सभी सुविधाएं शामिल हैं। आइसीयू के लिए चार दिन का पैकेज 20 हजार रुपये का है, जिसमें खाना, फिजियोथेरेपी, वेपोराइजेशन की भी सुविधा है। एफमेक के उपाध्यक्ष रूबी सहगल ने बताया कि गरीब और शुल्क अदा करने में अक्षम लोगों को मुफ्त उपचार देने का प्रयास हमने हास्पिटल खोलकर किया है।

ऐसे करा सकते हैं पंजीकरण

हास्पिटल में उपचार के लिए https://forms.gle/DnnWQ7Cu2VR8F6SV6 पर पंजीकरण करा सकते हैं। अधिक जानकारी को हेल्पलाइन नंबर 9557597705 पर संपर्क किया जा सकता है।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.