छापेमारी में साढ़े चार करोड़ का अघोषित स्टाक बरामद

वाणिज्य कर विभाग की विशेष अनुसंधान शाखा की कार्रवाई पूरी 27 लाख का टैक्स वसूला कागजातों की हो रही जांच

By JagranEdited By: Publish:Sun, 31 Jan 2021 06:20 AM (IST) Updated:Sun, 31 Jan 2021 06:20 AM (IST)
छापेमारी में साढ़े चार करोड़ का अघोषित स्टाक बरामद
छापेमारी में साढ़े चार करोड़ का अघोषित स्टाक बरामद

आगरा, जागरण संवाददाता। नमक की मंडी स्थित पीसी चेन प्रा. लि. पर की गई छापेमारी में वाणिज्य कर विभाग की विशेष अनुसंधान शाखा (एसआइबी) को बड़ी सफलता मिली है। टीम ने जांच में साढ़े चार करोड़ रुपये का अघोषित स्टाक बरामद किया है। माल की खरीद-बिक्री में भी टैक्स हेराफेरी की आशंका के चलते टीम ने जांच के लिए कागजात जब्त किए हैं।

कार्रवाई एडीशनल कमिश्नर ग्रेड वन राकेश कुमार श्रीवास्तव, एडीशनल कमिश्नर ग्रेड टू डीएन सिंह के निर्देशन में संयुक्त आयुक्त अभिषेक श्रीवास्तव व केएन पाल ने अपनी टीम के साथ की, जो शुक्रवार रात डेढ़ बजे तक चली। चांदी कारोबारी मनोज गुप्ता की नमक की मंडी स्थित फर्म के दो ठिकाने हैं, जिसमें बिल्डिग के द्वितीय तल पर आफिस और चतुर्थ तल पर चांदी सफाई का काम होता है। 15 सदस्यीय पांच टीमों ने दोनों ठिकानों पर मौजूद स्टाक और स्टाक रजिस्टर का मिलान किया, तो साढ़े चार करोड़ रुपये का अघोषित स्टाक बरामद हुआ, जिसका ब्यौरा स्टाक रजिस्टर में अंकित नहीं था। विभाग ने छह फीसद के दर से टैक्स लगाकर 27 लाख रुपये का राजस्व मौके पर ही वसूला। कागजात किए जब्त:

इतनी तादाद में मिले अघोषित स्टाक से विभागीय टीम चौकन्ना हो गई है। फर्म के खरीद-बिक्री से जुडे सभी रजिस्टर के साथ कंप्यूटर से रिकार्ड भी कब्जे में लेकर जांच की जा रही है। चांदी कारोबारी को पक्ष रखने के लिए दो फरवरी को बुलाया गया है। विभाग को उम्मीद है कि जांच पूरी होने के बाद विभाग को और राजस्व मिल सकता है। छापे में पाए गए संदिग्ध कागजात से काफी जानकारी जुटाने की उम्मीद है।

chat bot
आपका साथी