नाला काजीपाड़ा की सफाई में रस्म अदायगी

घरों के सामने भरा गंदा पानी बदबू के चलते लोगों का जीना दुश्वार शिवाजी मार्केट से गंदा पानी निकलने पर दुकानदारों ने ली राहत की सांस

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Jan 2021 05:05 AM (IST) Updated:Sat, 23 Jan 2021 05:05 AM (IST)
नाला काजीपाड़ा की सफाई में रस्म अदायगी
नाला काजीपाड़ा की सफाई में रस्म अदायगी

आगरा, जागरण संवाददाता । नाला काजीपाड़ा की सफाई में शुक्रवार को रस्म अदायगी की गई। कुछ हिस्से की सफाई कर बाकी नाले को यूं ही छोड़ दिया गया। काजीपाड़ा से मंटोला तिराहे तक घरों के बाहर गंदा पानी भरा रहा। बदबू से हजारों लोगों को परेशान होना पड़ा। वहीं शिवाजी मार्केट, बिजलीघर चौराहे से गंदा पानी निकलने पर दुकानदारों ने राहत की सांस ली।

पिछले साल नाला काजीपाड़ा की तलीझाड़ सफाई नहीं हुई है। कागजों में नाले को साफ दिखा दिया गया है। इसके चलते आए दिन नाला चोक हो जाता है। गुरुवार को नाला चोक होने के चलते शिवाजी मार्केट और उसके आसपास के क्षेत्र में गंदा पानी भर गया था। शुक्रवार को सुबह नगर निगम की टीम ने सफाई की। जेसीबी से कूड़ा हटाया गया, लेकिन यह सब औपचारिकता बतौर ही हुआ। दुकानदार विष्णु रावत ने बताया कि दो घंटे की सफाई के बाद जेसीबी को हटा दिया गया। नाले में हर दिन कई टन जूते की कतरन फेंकी जाती है। गोविंद राम ने बताया कि नगर निगम के अफसरों को दो बार ज्ञापन दिया गया है। शिवाजी मार्केट में गंदा पानी न भरे, इसके लिए स्थायी समाधान का अनुरोध किया जा चुका है। फोटो--नगर निगम में प्रदर्शन कर जताया विरोध, हंगामा

राजा की मंडी बाजार, शिवाजी मार्केट और लोहार गली में सीवर समस्या का समाधान नहीं हो रहा है। इसे लेकर दयालबाग के लोगों ने शुक्रवार को दोपहर में नगर निगम में प्रदर्शन किया। नगर निगम प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। इसे लेकर कुछ देर तक हंगामा भी हुआ।

रामवीर सिंह ने कहा कि नगर निगम प्रशासन की लापरवाही से तीन बाजारों में व्यापार चौपट हो गया है। शिकायतों के बाद भी समस्या का समाधान नहीं हो रहा है। आए दिन नाला या फिर सीवर लाइन चोक हो जाती है। सौरभ ने कहा कि जल्द ही समस्या का समाधान नहीं किया गया तो दुकानों को बंद कर नगर निगम परिसर में धरना दिया जाएगा। सत्यवीर चौधरी, धर्मवीर, कुलदीप, अमन शुक्ला, शशांक अग्रवाल, सुमित आदि मौजूद रहे।

गंदा पानी निकला, राजा की मंडी बाजार से नहीं उठी सिल्ट

राजा की मंडी बाजार से शुक्रवार को गंदा पानी निकल गया, लेकिन नगर निगम की टीम ने अभी तक सिल्ट का उठान नहीं किया है। इससे दुकानदारों में नाराजगी है। दुकानदार पिंटू का कहना है कि डेढ़ माह पूर्व सीवर लाइन की मरम्मत की गई थी और नालियों की सिल्ट रोड पर फेंकी गई थी, जिसका उठान अभी तक नहीं किया गया है।

फोटो--कूड़े में लगा दी आग, लोग हुए परेशान

नाला काजीपाड़ा से चून पचान रोड पर शुक्रवार को दोपहर में किसी ने कूड़े के ढेर में आग लगा दी। धुआं से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। शिकायतों के बाद भी नगर निगम की टीम नहीं पहुंची।

- नाला काजीपाड़ा की सफाई की रिपोर्ट तलब की गई है। राजा की मंडी बाजार सहित अन्य जगहों की शिकायतें मिलती हैं, जिनका समाधान जल्द कराया जाएगा।

निखिल टीकाराम, नगरायुक्त

chat bot
आपका साथी