दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

कोरोना से राहत को श्मशान में शिव आराधना

कोरोना से राहत को श्मशान में शिव आराधना

क्षेत्र बजाजा कमेटी के अध्यक्ष बैठे उपासना पर

JagranMon, 03 May 2021 09:21 PM (IST)

जागरण संवाददाता, आगरा: कोरोना वायरस के संक्रमण के प्रकोप से शहर को बचाने के लिए क्षेत्र बजाजा कमेटी के अध्यक्ष अशोक गोयल ने सोमवार शाम ताजगंज मोक्षधाम में भगवान शिव की आराधना शुरू कर दी। 12 घंटे की उनकी आराधना मंगलवार सुबह छह बजे तक चलेगी।

अशोक गोयल ने सोमवार शाम छह बजे ताजगंज मोक्षधाम स्थित लाट भैरव मंदिर में दीप प्रज्वलित कर उपासना की शुरुआत की। अशोक गोयल ने कहा कि आज शहर त्राहि-त्राहि कर रहा है। चारों ओर कोहराम मचा हुआ है। परिवार के परिवार समाप्त हो रहे हैं। संस्था ने आक्सीजन उपलब्ध नहीं होने से अपने कई सदस्यों को खोया है, जबकि कमेटी वर्षों से शहर में निश्शुल्क आक्सीजन सेवा दे रही थी। कमेटी को आज नगर की जनता के लिए लाइन में लगकर आक्सीजन सिलिडर लेना पड़ रहा है। 10 दिन से कमेटी को एक सिलिडर नहीं मिला है। एक अधिकारी सिलिडर के लिए लिखकर देता है। आक्सीजन गोदाम पर दूसरा अधिकारी उस आदेश को रद्दी की टोकरी में डाल देता है। ऐसी अव्यवस्था कभी नहीं हुई। शास्त्रों में भगवान शिव का वास श्मशान में बताया गया है, इसलिए वो मोक्षधाम में उपासना कर रहे हैं। प्रभु से प्रार्थना है कि शहर में कोविड मैनेजमेंट की व्यवस्था सुचारु हो, इलाज के अभाव में व्यक्तियों की जान नहीं जाए, आक्सीजन के लिए मरीजों को दर-दर नहीं भटकना पड़े। विधायक पुरुषोत्तम खंडेलवाल ने कमेटी व प्रशासन के बीच सामंजस्य स्थापित कर पूर्ण सहयोग दिलाने का आश्वासन दिया। शिव उपासना में सचिन ओबराय, राजीव अग्रवाल, रिषी मित्तल, गिरीश शर्मा, मनोज शर्मा शामिल रहे। भक्तामर पाठ कर की कोरोना संकट को हरने की प्रार्थना : चंद्रप्रभु दिगंबर जैन मंदिर, कटरा इतवारी खां नाई की मंडी शैली के सदस्यों ने सोमवार को इंटरनेट मीडिया के माध्यम से भगवान आदिनाथ का एक घंटे का भक्तामर पाठ किया। साप्ताहिक बंदी के चलते आनलाइन किए गए पाठ में 25 जैन परिवारों ने अपने घरों में रहते हुए भाग लिया। भगवान से कोरोना महामारी के संकट को जल्द से जल्द दूर करने की प्रार्थना की गई। सभी से घर में रहने की अपील की गई। नाई की मंडी शैली के अध्यक्ष निर्मल मोठ्या, सुरेंद्र जैन, मदनलाल जैन, पन्नालाल जैन, राजेश जैन, अजीत जैन, पदम जैन, वीरेंद्र जैन, मोहित जैन, शैलेंद्र जैन, विनोद जैन, पुष्पा जैन, नीलू जैन, रेखा जैन, रितिका जैन, रितु जैन, लज्जा जैन, शुभम जैन आदि ने घरों में भक्तामर पाठ किया।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.