कोरोना मरीजों के लिए शुरू की आपकी थाली

शहर के युवा हास्पिटलों में पहुंचा रहे भोजन शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में पहुंचा रहे थाली

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 08:04 PM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 08:04 PM (IST)
कोरोना मरीजों के लिए शुरू की आपकी थाली
कोरोना मरीजों के लिए शुरू की आपकी थाली

आगरा, जागरण संवाददाता। कोरोना संक्रमण से लड़ रहे मरीज और उनके तीमारदारों के सामने खाने की समस्या न हो, इसके लिए शहर के युवाओं ने निश्शुल्क भोजन सेवा आपकी थाली शुरू की है। ये युवा हास्पिटलों में भर्ती कोरोना संक्रमित मरीजों और उनके तीमारदारों को खाना पहुंचा रहे हैं।

कोरोना संक्रमण काल में आपदा को अवसर बनाने वाले लोगों के लिए आपकी थाली सेवा एक आइना है। आपकी थाली शुरू करने वाले ट्रांस यमुना निवासी संजू बंसल ने बताया कि पिछले दिनों उन्होंने देखा कि कोरोना की चपेट में पूरा परिवार आ गया। ऐसे में घर में कोई खाना बनाने वाला नहीं था। बहुत से ऐसे लोग हैं जिनके कोई रिश्तेदार हास्पिटल में हैं और वो तीमारदारी में लगे हैं। ऐसे लोगों को खाने के लिए परेशानी न हो, इसके लिए ही आपकी थाली सेवा शुरू की गई है। उन्होंने बताया कि उनके साथ इस काम में बहुत से लोग जुडे़ हैं। उनके द्वारा कोविड हास्पिटलों में संपर्क कर जरूरतमंद मरीज और तीमारदारों के नाम लेकर खाने की सप्लाई शुरू की गई है। तीन दिन पहले शुरू हुई सेवा में हर दिन 200 थाली पहुंचाई जा रही हैं। लोगों के लगातार फोन आ रहे हैं। इस काम में राकेश अग्रवाल, प्रशांत शर्मा, श्याम सुंदर अग्रवाल अमित गुप्ता, पवन अग्रवाल, पीयूष जैन, सत्यम वर्मा अमित अग्रवाल, निशांत कपूर, गोपाल कुशवाहा, डा. अवनीश जादौन आदि सहयोग कर रहे हैं। इस नंबर पर करें संपर्क

थाली में मरीजों के लिए छह रोटी, दो सब्जी, सलाद और मोठ होती है। थाली के लिए कोई भी कोरोना मरीज या बीमारी से जूझ रहा परिवार वाट्सएप नंबर 6396824848 पर अपना नाम, पता व कितनी थाली चाहिए, इसकी डिटेल भेज सकता है। दोपहर के भोजन के लिए एक दिन पहले शाम 4-6 बजे और रात के भोजन के लिए सुबह 10 से 12 बजे के बीच संपर्क करना होगा।

chat bot
आपका साथी