Food For Life: भोजन अन्नामृत सेवा के लिए आगरा में ईस्कान मंदिर को मिला भोजन रथ

Food For Life माया मित्तल चैरिटेबल ट्रस्ट ने गंगा दशहरा पर मंदिर को किया भेंट। जीवन के लिए भोजन अन्नामृत एक ऐसी सेवा है जो ईस्कान द्वारा पूरे विश्व में चलाई जाती है। विगत सात महीनों से यह आगरा में भी संचालित हो रही है

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 05:06 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 05:06 PM (IST)
Food For Life: भोजन अन्नामृत सेवा के लिए आगरा में ईस्कान मंदिर को मिला भोजन रथ
इस्कॉन मंदिर को माया चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा मिला फूड रथ।

आगरा, जागरण संवाददाता। आगरा के श्री श्री जगन्नाथ मंदिर, ईस्कान अंतर्गत फूड फार लाइफ की जीवन के लिए भोजन अन्नामृत सेवा के लिए माया मित्तल चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा भोजन रथ प्रदान किया गया। इसके तहत प्रभु श्री जगन्नाथ जी के मंदिर से गरीबों और जरूरतमंदों तक भोजन पहुंचाया जाएगा।

गंगा दशहरा के पावन अवसर पर सोमवार को यह रथ फूड फार लाइफ सेवा के लिए प्रदान किया गया। माया मित्तल चैरिटेबिल ट्रस्ट के चेयरमैन आरएस मित्तल ने रथ की चाबी श्री श्री जगन्नाथ मंदिर ईस्कान आगरा के अध्यक्ष अरविंद स्वरूप दास प्रभु को भेंट की। अरविंद दास प्रभु ने बताया कि जीवन के लिए भोजन अन्नामृत एक ऐसी सेवा है जो ईस्कान द्वारा पूरे विश्व में चलाई जाती है। विगत सात महीनों से यह आगरा में भी संचालित हो रही है, जिसमें सड़कों पर जीवन व्यतीत कर रहे जरूरतमंदों तक भोजन पहुंचाया जाता है। एसएन मेडिकल कॉलेज, जिला अस्पताल, लेडी लायल में हर रोज सुबह के वक्त भोजन के पैकेट पहुंचाए जाते हैं। अब तक यह कार्य ई-रिक्शा के माध्यम से किया जाता है, अब इस सेवा में यह रथ भी जुड़ गया है। आगरा में यह पहल ईस्कान के संस्थापक आचार्य भक्तिवेदांत स्वामी श्री प्रभुपाद के निदेर्शों पर शुरू की गई थी।फूड फार लाइफ के संयोजक संजीव मित्तल और अशु मित्तल ने कहा कि कमलानगर स्थित मंदिर परिसर में श्री जगन्नाथ जी का यह प्रसादम मंदिर के पांच प्रभु जी तैयार कराते हैं। सबसे पहले भगवान का भोग होता है। इसके बाद सेवादारों द्वारा इसे भक्तों और जरूरतमंदों तक पहुंचाया जाता है। संयोजक शैलेंद्र अग्रवाल और स्वाति अग्रवाल ने बताया कि प्रतिदिन दलिया, खिचड़ी, दाल-रोटी सैकड़ों लोगों तक पहुंचाई जा रही है। 

chat bot
आपका साथी