आगरा से मूर्ति विसर्जन को गए पांच युवक राजस्‍थान की पार्वती नदी में डूबे, मौत

आगरा के पास जगनेर से विसर्जन को गए थे पांच युवक। राजस्‍थान के बसेड़ी में पार्वती नदी में डूबे। पांचवें युवक का शव देर शाम मिला। रात में किया गया सभी का एक ही चिता पर अंतिम संस्‍कार। गांव में नहीं जले किसी भी घर में चूल्‍हे।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 09:22 AM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 10:35 AM (IST)
आगरा से मूर्ति विसर्जन को गए पांच युवक राजस्‍थान की पार्वती नदी में डूबे, मौत
देर रात गांव भुवनपुरा में पांचों युवकों का एक ही चिता पर अंतिम संस्‍कार किया गया।

आगरा, जेएनएन। देवी प्रतिमा विसर्जन के लिए आगरा से राजस्‍थान गए पांच युवक हादसे का शिकार हो गए। पार्वती नदी में प्रतिमा विसर्जन के दौरान पांच युवक नदी में डूब गए। गोताखोरों ने तलाश को अभियान चलाया तो चार युवकों के शव मिल गए, जबकि एक का शव काफी तलाशेे जाने के बाद मिला।

हादसा शुक्रवार को हुआ। उधर गांव में चार युवकों के शव एकसाथ पहुंचे तो चीत्‍कार मच गया। देर शाम पांचवें युवक का शव भी पोस्‍टमार्टम के बाद गांव पहुंच गया। पांचों का अंतिम संस्‍कार एक ही चिता पर किया गया।

गांव में चूल्हे नहीं जले

गांव में दोपहर बाद इस घटना की जानकारी पहुंच गई थी, इस पर हर आंख नम हो गई। मृतकों में से दो सगे भाई हैं। कालीचरण के दोनों पुत्र रणवीर, राजेश जत्थे के साथ देवी विसर्जन को गये थे। दोनों ही नहीं बच सके।

एक ही चिता पर किया गया अंतिम संस्‍कार

भुवनपुरा में देर रात पांचों युवकों का एक ही चिता पर अंतिम संस्‍कार किया गया। इस दौरान पुलिस-प्रशासन के अधिकारी, राजनीतिक लोग भी गांव में पहुंच गए थे।

आर्थिक मदद की मांग

रालोद नेता गोविद शर्मा इस घटना के बाद गांव भवनपुरा पहुंचे। उन्‍होंने शासन प्रशासन से पीड़ित परिवारों को जल्द आर्थिक सहायता दिए जाने की मांग की है। खेरागढ़ के विधायक महेश गोयल ने कहा है कि वे शासन से मांग करेंगे कि पीड़ित परिवारों को आर्थिक सहायता प्रदान की जाए। वहीं खेरागढ़ की एसडीएम प्रियंका सिंह ने कहा है कि एसडीएम बसेड़ी से घटना की रिपोर्ट मांगी गई है। रिपोर्ट मिलते ही पीड़ित परिवार की संभव मदद करायी जाएगी।

पार्वती नदी पर युवकों की तलाश में चला रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन

आगरा जिला के जगनेर के पास थाना क्षेत्र के भवनपुरा से दो दर्जन से अधिक ग्रामीण ट्रैक्टर में सवार होकर राजस्‍थान में बसेड़ी के भूतेश्वर मंदिर के समीप देवी प्रतिमा के विसर्जन को गये थे। देवी विसर्जन को गये जत्थे में रणवीर, राजेश पुत्र कालीचरण, संजय पुत्र घनश्याम, सत्यप्रकाश पुत्र परीक्षत, कृष्णा पुत्र रामवीर भी शामिल थे। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार सभी युवक नदी की धारा में देवी प्रतिमा के विसर्जन को पहुंच गए। पूर्वाह्न करीब 11 बजे नदी के बहाव क्षेत्र में बने गड्ढे में पांचों युवक डूब गए। गोताखोरों की मदद से चार शव बरामद कर लिए गए, जबकि एक की तलाश देर शाम तक होती रही। बाद में पांचवें युवक संजय पुत्र घनश्याम का शव भी मिल गया। पोस्टमार्टम के बाद देर शाम गांव में पांचों युवकों के शव पहुंच गए तो चीत्कार मच गई।

chat bot
आपका साथी