फतेहाबाद रोड पर 700 मीटर में पांच अवैध पार्किंग

लोक निर्माण विभाग के इंजीनियरों ने मूंद रखी हैं आंखें शिकायतों को किया जा रहा नजरअंदाजशासन के आदेश दरकिनार रोड और फुटपाथ को घेरकर खड़े किए जा रहे हैं वाहन

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 11:59 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 11:59 PM (IST)
फतेहाबाद रोड पर 700 मीटर में पांच अवैध पार्किंग
फतेहाबाद रोड पर 700 मीटर में पांच अवैध पार्किंग

आगरा, जागरण संवाददाता। न नियमों की परवाह और न कार्रवाई का डर। 105 करोड़ रुपये से फतेहाबाद रोड का सुंदरीकरण किया जा रहा है, लेकिन 700 मीटर में पांच अवैध पार्किंग संचालित हैं। रोड और फुटपाथ को घेरकर वाहन खड़े किए जा रहे हैं। इससे सुंदरीकरण पर दाग लग रहा है, जबकि कई बार जाम की स्थिति बन जाती है। लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) के अफसर और इंजीनियर कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं। शिकायतों को नजरअंदाज किया जा रहा है। शासन के आदेश को भी दरकिनार कर दिया गया है। शिकायतकर्ता भीम सिंह ने बताया कि नगर निगम जोनल कार्यालय से कुछ दूरी पर दो साल पूर्व अवैध पार्किंग शुरू हुई थी। 29 दो पहिया और 15 चार पहिया वाहन खड़े होते हैं। कुछ दूरी पर दूसरी पार्किंग है। यह पार्किंग साढ़े तीन साल पूर्व शुरू हुई थी। पार्किंग के खिलाफ शिकायतों पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। शिकायतकर्ता विश्वास सिंह ने बताया कि रोड और फुटपाथ को घेरकर दो स्थलों पर पार्किंग दो से तीन साल पूर्व शुरू हुई थीं। पार्किंग में 40 दो पहिया और 21 चार पहिया वाहन खड़े होते हैं।

जयपुर हाउस क्षेत्र की तीन पर्किंग में वसूली बंद

आगरा, जागरण संवाददाता। पार्किंग माफिया के खिलाफ जारी दैनिक जागरण की मुहिम रंग ला रही है। मंगलवार को नगर निगम की टीम ने जयपुर हाउस क्षेत्र में चेकिग अभियान चलाया। दो घंटे तक चले अभियान में तीन पार्किंग की जांच की गई। इनमें दो पार्किंग आगरा विकास प्राधिकरण कार्यालय के सामने और एक पार्किंग लोहामंडी से हसनपुरा रोड पर थी। तीनों पार्किंग में अवैध वसूली बंद थी। रोड और फुटपाथ पर वाहन खड़े किए जा रहे थे। नगरायुक्त निखिल टीकाराम ने बताया कि अवैध पार्किंग पर वसूली को बंद करने के लिए हर कोशिश की जा रही है। फतेहाबाद रोड और फुटपाथ पर जो भी वाहन खड़े हो रहे हैं, उन्हें हटाने के लिए कहा गया है। जल्द ही संबंधित क्षेत्र का निरीक्षण किया जाएगा।

प्रभु एन. सिंह, डीएम

chat bot
आपका साथी