Illegal Parking: आगरा के फतेहाबाद रोड में 700 मीटर में पांच अवैध पार्किंग

लोक निर्माण विभाग के इंजीनियरों ने मूंद रखी है आंख। शिकायतों को किया जा रहा नजरअंदाज। शासन के आदेश दरकिनार। रोड और फुटपाथ को घेरकर खड़े किए जा रहे हैं वाहन। पार्किंग के खिलाफ शिकायतों पर कोई कार्रवाई नहीं की गई।

Nirlosh KumarWed, 22 Sep 2021 02:59 PM (IST)
शासन के निर्देशों के बावजूद अवैध पार्किंग के खिलाफ कार्रवाई नहीं की जा रही है।

आगरा, जागरण संवाददाता। न नियमों की परवाह और न कार्रवाई का डर। 105 करोड़ रुपये से फतेहाबाद रोड का सुंदरीकरण किया जा रहा है लेकिन 700 मीटर में पांच अवैध पार्किंग संचालित हैं। रोड और फुटपाथ को घेरकर वाहन खड़े किए जा रहे हैं। इससे सुंदरीकरण पर दाग लग रहा है, कई बार जाम की स्थिति बन जाती है। लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) के अफसर और इंजीनियर कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं। शिकायतों को नजरअंदाज किया जा रहा है। शासन के आदेश को भी दरकिनार कर दिया गया है।

शिकायतकर्ता भीम सिंह ने बताया कि नगर निगम जोनल कार्यालय से कुछ दूरी पर दो साल पूर्व अवैध पार्किंग शुरू हुई थी। 29 दो पहिया और 15 चार पहिया वाहन खड़े होते हैं। कुछ दूरी पर दूसरी पार्किंग है। यह पार्किंग साढ़े तीन साल पूर्व शुरू हुई थी। पार्किंग के खिलाफ शिकायतों पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। शिकायतकर्ता विश्वास सिंह ने बताया कि रोड और फुटपाथ को घेरकर दो स्थलों पर पार्किंग दो से तीन साल पूर्व शुरू हुई थीं। पार्किंग में 40 दो पहिया और 21 चार पहिया वाहन खड़े होते हैं।

जयपुर हाउस क्षेत्र की तीन पार्किंग में वसूली बंद

पार्किंग माफिया के खिलाफ जारी दैनिक जागरण की मुहिम रंग ला रही है। मंगलवार को नगर निगम की टीम ने जयपुर हाउस क्षेत्र में चेकिंग अभियान चलाया। दो घंटे तक चले अभियान में तीन पार्किंग की जांच की गई। इसमें दो पार्किंग आगरा विकास प्राधिकरण कार्यालय के सामने और एक पार्किंग लोहामंडी से हसनपुरा रोड पर थी। तीनों पार्किंग में अवैध वसूली बंद थी। रोड और फुटपाथ पर वाहन खड़े किए जा रहे थे। नगर आयुक्त निखिल टीकाराम ने बताया कि अवैध पार्किंग पर वसूली को बंद करने के लिए हर कोशिश की जा रही है।

वाहन हटाए जाएंगे

डीएम प्रभु एन. सिंह ने बताया कि फतेहाबाद रोड और फुटपाथ पर जो भी वाहन खड़े हो रहे हैं, उन्हें हटाने के लिए कहा गया है। जल्द ही संबंधित क्षेत्र का निरीक्षण किया जाएगा।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.