Agra Lucknow Expressway: आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर चलती कार में लगी आग, बाल-बाल बचे सवार

दिल्ली से लौट रहे लखनऊ के रहने वाले प्रापर्टी डीलर। आगरा से सात किलोमीटर पर हुआ हादसा। इसी दौरान वहां से गुजरते आगरा के व्यापारी नेता विनय अग्रवाल ने 112 नंबर पर फोन करके पुलिस को घटना की जानकारी दी। कार और सामान हो गए पूरी तरह से राख।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 12:13 PM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 12:13 PM (IST)
Agra Lucknow Expressway: आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर चलती कार में लगी आग, बाल-बाल बचे सवार
आगरा लखनऊ एक्‍सप्रेस वे पर कार से उठती लपटें।

आगरा, जागरण संवाददाता। आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर शुक्रवार की देर रात को चलती कार में आग लग गई। उसमें सवार दो लोगों के गाड़ी से बाहर निकलने के कुछ मिनट बाद ही वह आग का गोला बन गई। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने कार में लगी अाग को बुझाया। मगर, तब तक वह पूरी तरह से जल चुकी थी।

घटना शुक्रवार देर रात की है। लखनऊ के राजाजीपुरम स्थित जलालपुर, तुलसी विहार निवासी दिनेश कुमार दिल्ली से लौट रहे थे। कार में उनका चालक हरीशचंद निवासी बुद्धेश्वर विहार, मोहान रोड, लखनऊ चला रहा था। दिनेश प्रापर्टी डीलर हैं। आगरा से सात किलोमीटर आगे निकलने पर डौकी क्षेत्र में उन्होंने कार के इंजन से धुंअा निकलते देखा। उन्होंने एक्सप्रेस वे पर कार को साइड में खड़ा कर दिया। कार का बोनट खोलते ही उससे लपटें निकलने लगीं। जिन्होंंने कुछ ही मिनट में विकराल रूप ले लिया। इसी दौरान वहां से गुजरते आगरा के व्यापारी नेता विनय अग्रवाल ने 112 नंबर पर फोन करके पुलिस को घटना की जानकारी दी।

इंस्पेक्टर डौकी अशोक कुमार फोर्स और फायर ब्रिगेड के साथ पहुंच गए। पुलिस ने आग का गोला बनी कार में विस्फोट की आशंका पर एक्सप्रेस से जाने वाले वाहनों को कुछ देर के लिए रोक दिया। फायर ब्रिगेड द्वारा आग पर काबू पाने के बाद वाहनों को वहां से गुजारा। कार और उसमें रखा सामान पूरी तरह से जल चुका था। दिनेश कुमार और उनके साथी हरीशचंद शनिवार सुबह दूसरी गाड़ी से लखनऊ रवाना हुए।

धुंए को कोहरा समझ रहे थे

दिनेश कुमार बोनट से निकलते धुंए को पहले कोहरा समझ रहे थे। मगर, चालक हरीशचंद को कुछ जलने की गंध लगी। वह समझ गया कि बोनट पर कोहरा नहीं बल्कि इंजन से निकल रहा धुंआ है। इसके बाद दोनों ने कार रोककर उससे बाहर निकलने में एक मिनट से भी कम समय लगाया। 

chat bot
आपका साथी