रेलवे के स्टोर में रखे स्लीपरों में लगी आग

आगरा: मथुरा में स्टेट बैंक चौराहा-जंक्शन रोड स्थित के रेल पथ निरीक्षक स्टोर में पर गुरुव

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Mar 2018 01:29 PM (IST) Updated:Thu, 15 Mar 2018 01:29 PM (IST)
रेलवे के स्टोर में रखे स्लीपरों में लगी आग
रेलवे के स्टोर में रखे स्लीपरों में लगी आग

आगरा: मथुरा में स्टेट बैंक चौराहा-जंक्शन रोड स्थित के रेल पथ निरीक्षक स्टोर में पर गुरुवार को तड़के आग लग गई। परिसर बिखरे पड़े पीपल के पत्तों के बीच जलती वस्तु फेंकने से आग भीड़ उठी थी। दो दर्जन के करीब स्लीपर जलकर राख हो गए।

स्टेट बैंक चौराहा-जंकशन रोड के बीच में रेल पथ निरीक्षक का स्टोर है। इसमें रेल लाइनों से उखाड़ कर रखे गए लकड़ी के स्लीपर रखे हुए हैं। सुबह करीब पांच बजे स्पीलर सुलग रहे थे और उनसे आग की लपटें उठ रही थी। चौकीदार ने स्लीपरों को सुलगते हुए देखा तो उसने गैंगमैन बुलाए और आग को बुझाने में लग गए। स्टेशन और आसपास के पानी लाकर कर्मचारियों ने आग पर काबू कर लिया। कर्मचारियों ने आग लगने की सूचना भी फायर स्टेशन को नहीं दी थी, वह खुद ही जोखिम उठाते रहे। आग बुझने तक दो दर्जन से अधिक स्लीपर जलकर के राख हो गए थे। आग की सूचना पर रेलवे के कोई अधिकारी भी स्टोर पर नहीं पहुंचे थे। माना यह जा रहा है कि कोई राहगीर जलती हुई वस्तु स्टोर के परिसर में पड़े पीपल के पत्तों के बीच फेंक गया। वही ¨चगारी धीरे-धीरे सुलग गई और आग भड़क गई।

--कुछ छिपाने की कोशिश: रेल पथ निरीक्षक के स्टोर में लगी आग को छिपाने की कोशिश की जा रही थी। कोई भी कुछ बताने के लिए तैयार नहीं था। यहां रखे गए स्लीपर में लगी आग के पीछे स्लीपरों के गायब होने का भी कायस लगाए जा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी