रेस्टोरेंट में आग से पर्यटकों में मची अफरातफरी

आगरा: ताजगंज के फतेहाबाद मार्ग स्थित रेस्टोरेंट पिंच आफ स्पाइस में मंगलवार को आग लग गई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Apr 2018 06:22 PM (IST) Updated:Tue, 24 Apr 2018 08:11 PM (IST)
रेस्टोरेंट में आग से पर्यटकों में मची अफरातफरी
रेस्टोरेंट में आग से पर्यटकों में मची अफरातफरी

जागरण संवाददाता, आगरा: ताजगंज के फतेहाबाद मार्ग स्थित रेस्टोरेंट पिंच आफ स्पाइस में मंगलवार को आग लग गई। इससे रेस्टोरेंट में मौजूद पर्यटकों समेत दो दर्जन लोगों में अफरातफरी मच गई। वह रेस्टोरेंट से बाहर निकल आए। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने दो घंटे की कोशिश के बाद आग को काबू में किया।

ताजगंज में आइटीसी मुगल के सामने स्थित पिंच आफ स्पाइस रेस्टोरेंट के किचन में मंगलवार दोपहर दो बजे शार्ट सर्किट हो गया। इससे निकली चिंगारी से किचन में आग फैल गई। स्टाफ ने आग बुझाने का प्रयास किया, तब तक लपटें विकराल हो चुकी थीं। दहशत के चलते स्टाफ किचन से भाग खड़ा हुआ। इमारत में लगे अग्निशमन उपकरण से आग को काबू करने की कोशिश भी बेकार गई। शार्ट सर्किट से आग लगने के चलते कर्मचारियों ने पानी का प्रयोग नहीं किया, इससे इमारत में करंट फैलने की आशंका थी। आग लगते ही रेस्टोरेंट में मौजूद पर्यटकों में भगदड़ मच गई।

सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियों ने दो घंटे की मशक्कत के बाद आग को काबू में किया। तब तक किचन और उसमें रखा सामान खाक हो चुका था। अग्निशमन अधिकारी राजेश कुमार के मुताबिक अग्निकांड का कारण शार्ट सर्किट बताया गया है।

बैंक के रिकार्ड रूम में लगी आग

ताजगंज में ही रेस्टोरेंट के पास स्थित बैंक आफ बड़ौदा की शाखा में भी मंगलवार को आग लग गई। फायर ब्रिगेड के रेस्टोरेंट की आग बुझाकर जाने के कुछ देर बाद ही बैंक के बेसमेंट में बने रिकार्ड रूम में शार्ट सर्किट से लपटें निकलने लगीं। अंदर से धुआं निकलता देख गार्ड ने इसकी सूचना बैंक को दी। फायर ब्रिगेड ने एक घंटे की कोशिश के बाद आग काबू में की। तब तक एक रैक में रखा पूरा रिकार्ड खाक हो चुका था।

chat bot
आपका साथी