आगरा में कुशवाह महासभा पदाधिकारी की गाड़ी में लगाई आग, खिड़की से अंदर फेंका पेट्रोल

सदर क्षेत्र में ताल फिराेेजखां स्थित घर की कुंडी बाहर से बंद की बसई में लगने वाली अवैध मंडी को लेकर विरोध कर रहे थे वे! सोमवार को चलना था मंडी पर बुल्डोजर। गाड़ी में आग बुझाने की कोशिश की लेकिन तब तक हो चुकी थी बुरी तरह क्षतिग्रस्‍त।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Mon, 04 Oct 2021 12:45 PM (IST) Updated:Mon, 04 Oct 2021 12:45 PM (IST)
आगरा में कुशवाह महासभा पदाधिकारी की गाड़ी में लगाई आग, खिड़की से अंदर फेंका पेट्रोल
सदर क्षेत्र में सफारी कार में लगी आग को बुझाते लोग।

आगरा, जागरण संवाददाता। सदर क्षेत्र में अखिल भारतीय कुशवाह महासभा के पदाधिकारी की घर के बाहर खड़ी सफारी गाड़ी में रविवार देर रात आग लगा दी गई। उनके घर की बाहर से कुंडी लगा दी और खिड़की से पेट्रोल अंदर फेंका गया। जानकारी होने पर देर रात आग बुझाने के प्रयास किए गए। मगर, तब तक गाड़ी पूरी तरह खाक हो गई। कुशवाह महासभा के पदाधिकारी साजिशन उनके गाड़ी में आग लगाकर घर में आग लगाने की कोशिश की गई। वे इस मामले की पुलिस से शिकायत करेंगे।

अखिल भारतीय कुशवाह महासभा के राष्ट्रीय महामंत्री प्रेमचंद कुशवाहा सदर के ताल फिरोज खां में रहते हैं। रविवार रात को वे घर में पत्नी सरोज कुशवाहा, बेटी संजना, आस्था और बेटे माधव के साथ घर में सो रहे थे। घर के बाहर उनकी दो सफारी गाड़ी खड़ी थीं। प्रेमचंद कुशवाहा ने बताया कि देर रात उनकी सफारी गाड़ी में किसी ने आग लगा दी। बड़े भाई गोपाल कुशवाहा रात दो बजे लघुशंका के लिए उठे तो उन्होंने बाहर खड़ी गाड़ी से धुंआ उठता देखा। तब इसकी जानकारी हुई। प्रेमचंद कुशवाहा ने बाहर निकलने की कोशिश की तो गेट की बाहर से कुंडी लगी होने की जानकारी हुई। गोपाल ने बाहर से लगी कुंडी खोली। इसके बाद प्रेमचंद व परिवार के अन्य सदस्य बाहर आ गए। सवमर्सिबल के पाइप से पानी डालकर गाड़ी में लगी आग को बुझाने की कोशिश की। मगर, आग नहीं बुझ सकी। प्रेमचंद कुशवाहा ने बताया कि उनके कमरे में भी खिड़की से पेट्रोल डाली गई है। उन्हें आशंंका है कि किसी ने गाड़ी में आग लगाने के बाद उनके कमरे में भी आग लगाने की कोशिश की। उन्होंने बताया कि बसई में अवैध सब्जी मंडी को लेकर वे लंबे समय से आंदोलन कर रहे हैं। उन्हें आशंका है कि जिन लोगों को इससे नुकसान होना है, वे लोग इसकी साजिश में शामिल हो सकते हैं। वे इस संबंध में पुलिस अधिकारियों से शिकायत करेंगे।

chat bot
आपका साथी