टूंडला के स्कूल में बच्‍चों की वेलकम पार्टी की थी तैयारी, गैस सिलिंडर में लगी आग, रसोइया झुलसी

स्कूल में मची अफरा तफरी तीन रसोइया थी किचन में। बच्‍चों के लिए वेलकम पार्टी की चल रही थी तैयारी। एक मार्च से खुलने है स्कूल चेक कर रहे थे गैस। गंभीर हालत में झुलसी रसोइया को आगरा रेफर किया गया है।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 04:39 PM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 04:39 PM (IST)
टूंडला के स्कूल में बच्‍चों की वेलकम पार्टी की थी तैयारी, गैस सिलिंडर में लगी आग, रसोइया झुलसी
टूंडला के एक स्‍कूल में आग लगने से रसाेइया झुलस गई है।

आगरा, जेएनएन। शनिवार को टूंडला के एक स्कूल में बड़ा हादसा होने से बच गया। एक मार्च से स्कूल खुलने है, उसके लिए शिक्षक तैयारी कर रहे थे। इसी दौरान रसोई में रखे सिलिंडर में आग लग गई। एक रसोइया रसोइ में फंस गई, जिसे अन्य रसोइयों को शिक्षकों ने बाहर निकाला। गंभीर हालत में झुलसी रसोइया को आगरा रेफर किया गया है।

घटना दोपहर एक बजे की है। प्राथमिक स्कूल ठार गोला, रसूलाबाद में एक मार्च को बच्चों के लिए वेलकम पार्टी रखी है। शिक्षक रचना रावत, शिक्षामित्र मीना, कमलेश, उर्मिला एवं राकेश इसकी तैयारी में जुटे थे। रसोइया सुमरा देवी, रघुरानी एवं शांति देवी रसोई की साफ सफाई कर रही थी। गैस जलाकर चेक करने के दौरान पाइप लीक कर गया तथा सिलिंडर में आग लग गई। रघुरानी और शांति देवी चीखते हुए बाहर भागी, लेकिन सुमरा देवी अंदर ही फंस गई तथा आग ने अपनी चपेट में ले लिया। शोर सुनकर शिक्षक भाग कर यहां पहुंचे तथा किसी तरह सुमरा देवी को बाहर निकाला। तब तक वह बुरी तरह झुलस चुकी थी। इस दौरान ग्रामीण भी यहां पहुंच गए तथा आग पर काबू पाया। खबर मिलने पर प्रधानाध्यापिका रेनू भी यहां पहुंच गई। रेनू ने बताया कि शनिवार को वह अवकाश पर थी स्कूल में एक मार्च की तैयारी चल रही थी। इस दौरान हादसा हो गया। खंड शिक्षाधिकारी विनोद पांडेय मौके पर पहुंच गए।

पौन घंटे देरी से पहुंची एम्बुलेंस तड़पती रही रसोइया

हादसे के बाद ग्रामीणों ने एम्बुलेंस को फोन किया, लेकिन टूंडला से मात्र 10 किमी की दूरी को तय करने में एम्बुलेंस को पौन घंटे का वक़्त लग गया। तब तक झुलसी हुई रसोइया तड़पती रही। एम्बुलेंस के देर से पहुंचने पर ग्रामीण भी आक्रोशित हो गए। एम्बुलेंस घायल को फीरोजाबाद ले गई, जहां हालत गंभीर देखते हुए आगरा रेफर कर दिया। 

chat bot
आपका साथी