Burning Train: सुपर फास्‍ट ट्रेन के एसी कोच में आग, आगरा ग्‍वालियर रेलमार्ग प्रभावित

एक दर्जन ट्रेन लेट चार घंटे ठप रहा आगरा- ग्वालियर मार्ग। मुरैना में ऊधमपुर-दुर्ग एक्सप्रेस में आग का असर कैंंट व राजा की मंडी स्‍टेशन पर लगी यात्र‍ियों की भीड़। ज्‍यादातर प्रमुख ट्रेनें हुईं लेट। यातायात सुचारू कराने के प्रयास में जुटा रेलवे महकमा।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Fri, 26 Nov 2021 07:50 PM (IST) Updated:Fri, 26 Nov 2021 07:50 PM (IST)
Burning Train: सुपर फास्‍ट ट्रेन के एसी कोच में आग, आगरा ग्‍वालियर रेलमार्ग प्रभावित
आगरा से ग्‍वालियर के बीच दुर्ग एक्‍सप्रेस की एसी बोगी से उठती आग की लपटें।

आगरा, जागरण संवाददाता। मुरैना के पास ऊधमपुर-दुर्ग एक्सप्रेस के दो एसी कोच में आग लगने से आगरा-ग्वालियर रेल मार्ग पर ट्रेन का संचालन प्रभाव‍ित है। आगरा से ग्वालियर की ओर जाने वाली ट्रेन आसपास के स्‍टेशन पर खड़ी हो गईं। ट्रैक पर जले हुए कोचों को हटाने को काम चलने के कारण एक दर्जन ट्रेन करीब चार घंटे से खड़ी हुई हैं। ऐसे में यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। आगरा कैंट और राजा मंडी स्टेशन पर यात्रियों की भीड़ लग गई है। शाम करीब सात बजे यातायात बहाल हो गया।

ट्रेन संख्या 20848 ऊधमपुर-दुर्ग सुपरफास्ट एक्सप्रेस शुक्रवार दोपहर 1.55 बजे आगरा कैंट रेलवे स्टेशन से ग्वालियर के लिए रवाना हुई थी। आगरा से चलने के बाद मुरैना के हेतमपुर पर दोपहर सवा तीन बजे ट्रेन के दो एसी कोच में आग लग गई। कोचों से आग की लपटें निकल रही थीं। आग लगने पर ट्रेन को मुरैना पर रोका गया। आग की सूचना पर आगरा रेल मंडल के अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंचे। हादसे के चलते आगरा-ग्वालियर रेल मार्ग पर यातायात पर ट्रेन का संचालन रोक दिया गया। हादसे के कारण करीब एक दर्जन ट्रेनें दो से चार घंटे तक लेट हो गई।

आगरा कैंट रेलवे स्‍टेशन पर ट्रेनों का इंतजार करतेे यात्री।  

उत्तर मध्य रेलवे के सीपीआरओ शिवम शर्मा ने बताया कि शाम सात बजे आगरा-ग्वालियर ट्रैक को बहाल हो गया है। ट्रेन के दो कोच ए-1 व ए-2 में आग लगी थी। मुरैना के हेतमपुर पर ट्रेन को रोका गया। यहां पर फायर ब्रिगेड को बुलाकर आग पर काबू पाया गया। हादसे में कोई यात्री हताहत नहीं हुए हैं। सभी यात्रियों को आगे के कोच में शिफ्ट कर ट्रेन को रवाना कर दिया गया। हादसे के चलते करीब एक दर्जन ट्रेनें प्रभावित हैं। ट्रेनें लेट होने के कारण आगरा कैंट रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को घंटे इंतजार करना पड़ा। स्टेशनों पर यात्रियों की भीड़ लग गई है। ठंड में ट्रेनों के इंतजार में यात्री परेशान हैं। वेटिंग रूम भी भर गए हैं।

आगरा में ही थे उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक

उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक प्रमोद कुमार शुक्रवार को आगरा में थे। यहां पर उनकी आगरा रेल मंडल में आने वाले जिलों के सांसदों के साथ बैठक थी। हादसे की सूचना मिलते ही महाप्रबंधक कंट्रोल रूम में पहुंच गए। वो पल-पल पर घटना की अपडेट लेते रहे।

ये ट्रेनें हुई लेट

हादसे के चलते झेलम एक्सप्रेस, सचखंड एक्सप्रेस, गोवा एक्सप्रेस, चेन्नई राजधानी, तेलंगाना एक्सप्रेस, महाकौशल एक्सप्रेस, राजधानी एक्सप्रेस, निजामुद्दीन-जबलपुर श्रीधाम एक्सप्रेस, गोंडवाना एक्सप्रेस, मालवा एक्सप्रेस, सहित एक दर्जन ट्रेनें करीब तीन घंटे तक लेट हैं।

chat bot
आपका साथी