जामा मस्जिद में ध्वजारोहण को हराम बताने वाले शहर मुफ्ती पर मुकदमा

मंटोला थाने में दर्ज मुकदमे में बेटा भी नामजद मुकदमे के वादी हाजी असलम को दी गई पुलिस सुरक्षा जताया था जान का खतरा

By JagranEdited By: Publish:Wed, 18 Aug 2021 08:30 PM (IST) Updated:Wed, 18 Aug 2021 08:30 PM (IST)
जामा मस्जिद में ध्वजारोहण को हराम बताने वाले शहर मुफ्ती पर मुकदमा
जामा मस्जिद में ध्वजारोहण को हराम बताने वाले शहर मुफ्ती पर मुकदमा

आगरा, जागरण संवाददाता। स्वतंत्रता दिवस पर शहर की शाही जामा मस्जिद में हुए ध्वजारोहण को हराम बताने पर शहर मुफ्ती खुबैब रूमी और उनके बेटे पर कानूनी शिकंजा कस गया। इस्लामिया लोकल एजेंसी के अध्यक्ष हाजी असलम कुरैशी ने दोनों के खिलाफ मंटोला थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। उधर, मुकदमा दर्ज होने के बाद इंटरनेट मीडिया पर पक्ष-विपक्ष में लगातार प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। पुलिस इनकी निगरानी कर रही है।

मंगलवार देर रात इस्लामिया लोकल एजेंसी के अध्यक्ष हाजी असलम कुरैशी की ओर से दर्ज रिपोर्ट में शहर मुफ्ती के साथ उनके बेटे हम्मदुल कुद्दूस भी नामजद हैं। मुकदमे में आरोप लगाया गया है कि हम्मदुल कुद्दूस मदरसे में अध्यापक के रूप में कार्यक्रम में मौजूद थे। उन्होंने राष्ट्रगान का विरोध किया। इसके बाद शहर मुफ्ती ने वाट्सएप पर आडियो वायरल कर शहर की फिजा खराब करने की कोशिश की। एसएसपी मुनिराज जी. का कहना है तहरीर के अनुसार मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जांच के बाद आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। मुकदमे के वादी हाजी असलम ने अपनी जान को खतरा बताया है। इसलिए उन्हें एक गनर उपलब्ध करा दिया गया है। इंस्पेक्टर मंटोला को उनकी सुरक्षा का ध्यान रखने के निर्देश दिए हैं।

-----

ये था मामला

शाही जामा मस्जिद में संचालित मदरसे में 15 अगस्त को राज्य अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष अशफाक सैफी ने ध्वजारोहण किया था। इस दौरान राष्ट्रगान हुआ। इस कार्यक्रम के बाद शहर मुफ्ती का एक आडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ था। इसमें उन्होंने जामा मस्जिद में हुए ध्वजारोहण और राष्ट्रगान को हराम बताया था। मंगलवार को हिदू संगठनों ने मंटोला थाने और एसएसपी आफिस पर प्रदर्शन कर मुफ्ती के खिलाफ मुकदमे को तहरीर दी थी।

इंटरनेट मीडिया पर आगरा बंद का एलान

मुकदमा दर्ज होने के बाद इंटरनेट मीडिया पर शहर मुफ्ती के समर्थन में कुछ लोगों ने पोस्ट कीं। एक पोस्ट 'मुस्लिम समाज का आह्वान' नाम से है। इसमें शहर मुफ्ती के समर्थन में गुरुवार को आगरा बंद का एलान किया गया है। इसमें कहा गया है कि मुस्लिम समाज के दुकानदार अपनी-अपनी दुकान को बंद कर कलक्ट्रेट पहुंचेंगे। सुबह 10.30 बजे सभी लोग एसएसपी आफिस जाकर ज्ञापन सौंपेंगे। इंटरनेट मीडिया पर की गई पोस्ट में निवेदक के रूप में समस्त मुस्लिम समाज लिखा है। पुलिस इस पोस्ट की सत्यता की जांच कर रही है।

chat bot
आपका साथी