स्वास्थ्य विभाग ने सात झोला छापों पर दर्ज कराई एफआइआर

- संबंधित थानों में स्पीड पोस्ट से भेजी तहरीर

By JagranEdited By: Publish:Wed, 18 Sep 2019 06:00 AM (IST) Updated:Thu, 19 Sep 2019 06:23 AM (IST)
स्वास्थ्य विभाग ने सात झोला छापों पर दर्ज कराई एफआइआर
स्वास्थ्य विभाग ने सात झोला छापों पर दर्ज कराई एफआइआर

जागरण संवाददाता, आगरा: स्वास्थ्य विभाग ने देर से ही सही लेकिन झोला छापों के खिलाफ कार्रवाई कर दी। विभाग ने सात झोला छापों के खिलाफ संबंधित थानों में एफआइआर दर्ज कराई है।

पिछले दिनों स्वास्थ्य विभाग ने झोला छापों की क्लीनिक पर छापे मार थे। इनके खिलाफ एफआइआर दर्ज कराने की बात भी कही थी। मगर, इसके बाद मामला ठंड बस्ते में चला गया था। मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग ने गनी क्लीनिक रामनगर पुलिया शाहगंज के हिफजूल गनी, विवेकानंद क्लीनिक केके नगर के आरके राय, खंदौली स्थित चौहान क्लीनिक के भूपेंद्र कुमार, खंदौली में संचालित बंगाली दवाखाना के एसके मंडल, भारती क्लीनिक के संचालक दिनेश चंद भारती, चांदसी दवा खाना कागारौल के आरके राय व चांदसी दवाखाना कागारौल के धर्मेद्र विश्वास के खिलाफ संबंधित थाने में एफआइआर दर्ज कराने के लिए स्पीड पोस्ट से तहरीर भेज दी गई है। एसीएमओ डॉ. अजय कपूर ने बताया कि झोला छापों के खिलाफ नामजद तहरीर दी गई है। दो झोला छाप की दुकान सील हॉस्पिटल में मरीज भर्ती पर रोक : स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दो झोला छापों की दुकानों पर छापा मारा। दुकानों पर सील लगा दी गई। ट्रांस यमुना कॉलोनी में डॉक्टर और स्टॉफ न मिलने पर मरीज भर्ती पर रोक लगा दी गई।

एसीएमओ डॉ. अजय कपूर के निर्देशन में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने ट्रांस यमुना मंडी समिति स्थित आराध्या हॉस्पिटल में छापा मारा। हॉस्पिटल डॉ. विशाल श्रीवास्तव के नाम से रजिस्टर था। यहां पर संचालक रिंकू यादव मिला। हॉस्पिटल में कोई डॉक्टर उपस्थिति नहीं था। पैरा मेडिकल स्टाफ भी प्रशिक्षित नहीं था। यहां पर कोई मरीज नहीं था। टीम ने हॉस्पिटल में मरीज भर्ती पर रोक लगा दी है। इसके बाद टीम ने केके नगर स्थित भारती क्लीनिक पर छापा मारा। यहां पर एक मरीज को ड्रिप चढ़ाई जा रही थी। मो. आरिफ नाम का व्यक्ति मिला। उसने बताया कि वह बीफॉर्मा कर रहा है। कोई डिग्री नहीं मिली। टीम ने दुकान में सील लगा दी। इसके बाद नगला पदी में एक एक दुकान पर टीम पहुंची। दुकान पर कोई नाम नहीं था। एमएस विश्वास नाम का व्यक्ति मिला। वह लोगों को दवा दे रहा था। बिना किसी डिग्री के दवा दी जा रही थी। दुकान को सील कर दिया गया। सना पैथोलॉजी संचालक को दिया नोटिस : एक पंजीकरण पर दो डॉक्टरों के प्रैक्टिस करने के मामले में मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पैथोलॉजी संचालक को नोटिस जारी किया है। पंजीकरण मामले में स्वास्थ्य विभाग की टीम मंगलवार को ट्रांस यमुना कॉलोनी स्थित सना पैथोलॉजी पर जांच को पहुंची। पंजीकरण पर पैथोलॉजी का पता है। ऐसे में संचालक को नोटिस जारी कर उनसे जवाब मांगा गया है।

chat bot
आपका साथी