Deaths by Fever: फीरोजाबाद में बुखार का कहर, 12 घंटों में पांच की और मौत, 22 पहुंची मृतक संख्या, अस्‍पताल में बेड फुल

दस दिनों से जोर पकड़ रहा है बुखार बच्चों पर पड़ रही सबसे बड़ी मार। गांव-गांव बिछीं चारपाइयां। प्रशासन में खलबली रहना क्षेत्र में पहुंचे डीएम और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी। तीसरी लहर से निपटने को तैयार कराए गए पीकू वार्ड में कराए जा रहे मरीज भर्ती।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Fri, 27 Aug 2021 11:33 AM (IST) Updated:Fri, 27 Aug 2021 11:33 AM (IST)
Deaths by Fever: फीरोजाबाद में बुखार का कहर, 12 घंटों में पांच की और मौत, 22 पहुंची मृतक संख्या, अस्‍पताल में बेड फुल
फीरोजाबाद के अस्‍पताल में हर बैड पर बुखार पीडि़त भर्ती हैं। अब अस्‍पताल में जगह कम पड़ गई है।

आगरा, जेएनएन। फीरोजाबाद में पिछले दस दिनाें से चल रहे बुखार के बाद अब हालात बेकाबू होते जा रहे हैं। पिछले 12 घंटों में दो महिलाओं समेत पांच की मौत हो गई। शहर के बस्तियों से लेकर गांव-गांव तक बुखार का कहर है और घर-घर चारपाई है। मेडिकल कालेज अस्पताल रोगियों से भर गया है। बुखार से पीड़ित बच्चों के लिए कोरोना की तीसरी लहर के लिए तैयार पीकू वार्ड खोलने पड़े हैं। वहीं कोरोना अस्पताल में खाली पड़े वार्ड में भर्ती कराए गए हैं।

दस दिन पहले मक्खनपुर के गांव जलालपुर मरघटी से वायरल की शुरूआत हुई थी, यहां पहले दो मौतें हुई थी। इसके बाद शहर के प्रकोप बढ़ा। एलान नगर, रहना, पीपल नगर, ब्रहमपुरी के अलावा नारखी के नगला अमान समेत कई गांवों में बुखार फैल गया। गुरुवार को चार मौतों के बाद आंकड़ा 17 पर पहुंच गया था। इसके बाद आनंद नगर खेड़ा में बालक आर्यन पुत्र शेर सिंह, रहना में 13 साल की रिया पुत्री अजय, गंगानगर में 42 वर्षीय मुन्नी देवी, पीपल नगर में छह ईशा पुत्री चरन वाल्मिकी की मौत हो गई। वहीं सुबह चार बजे आगरा में भर्ती नगला अमान ने 55 वर्षीय मोहन देवी की मौत हो गई। पिछले 24 घंटों में रहना क्षेत्र में हुइ्र सबसे ज्यादा मौतों के बाद शुक्रवार सुबह दस बजे डीएम चंद्रविजय सिंह सीएमओ डा.नीता कुलश्रेष्ठ, नगरायुक्त और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी पहुंच गए हैं।

स्वास्थ्य विभाग नहीं मान रहा डेंगू: एक तरफ मरने वाले के परिवार वाले मौत की वजह डेंगू बता रहे हैं, वहीं स्वास्थ्य विभाग इसे वायरल बताने में लगा है। सीएमओ डा. नीता कुलश्रेष्ठ का कहना है कि अब तक एक में डेंगू की पुष्टि हुई है। बाकी वायरल से पीड़ित हैं। गुरुवार रात तक स्वास्थ्य विभाग सात मौतों की पुष्टि कर रहा था।

शुरू कराई गई कोरोना की जांच: लगातार फैल रहे बुखार के बाद अब प्रशासन ने कोरोना की जांचें तेज कर दी है। बुखार से प्रभावित बस्तियों में कोरोना जांच कराई जा रही है। डीएम चंद्रविजय सिंह का कहना है कि स्वास्थ्य विभाग को एलर्ट कर दिया गया है। ग्रामीण क्षेत्रों की टीमें बुलाई जा रही है। लापरवाही पर कार्रवाई होगी।

chat bot
आपका साथी