भगवान टाकीज पर डांडी यात्रा का होगा अहसास

भगवान टाकीज के समीप राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की डांडी यात्रा का बनाया जाएगा सिबल एमजी रोड पर बनाए जाएंगे चार फाउंटेन

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Jul 2021 11:00 PM (IST) Updated:Wed, 21 Jul 2021 11:00 PM (IST)
भगवान टाकीज पर डांडी यात्रा का होगा अहसास
भगवान टाकीज पर डांडी यात्रा का होगा अहसास

आगरा,जागरण संवाददाता। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की डांडी यात्रा का अहसास कराने के लिए नगर निगम भगवान टाकीज पर डांडी यात्रा का सिबल बनाने जा रहा है। इसका टेंडर आमंत्रित हो गया है। मानसून खत्म होने के बाद यह कार्य शुरू हो जाएगा। वहीं एमजी रोड पर चार फाउंटेन भी लगाए जाएंगे। इसमें पहला फाउंटेन भगवान टाकीज फ्लाईओवर के नीचे, दूसरा प्रतापपुरा चौराहा के पास होगा। बाकी दो अन्य स्थल पर बनाए जाएंगे।

---

हरा भरा और सुंदर होगा फुटपाथ : मेयर नवीन जैन ने बताया कि यह सिंबल फुटपाथ के समीप होगा। पौधे लगाए जाएंगे और हरियाली विकसित की जाएगी। सिंबल के पास ही सेल्फी प्वाइंट भी बनाया जाएगा। जहां पर लोग सेल्फी खींच सकेंगे।

---

फाउंटेन देंगे नया लुक : एमजी रोड की लंबाई सात किमी है। यह भगवान टाकीज चौराहे से शुरू होती है और प्रतापपुरा चौराहे के पास खत्म होती है। रोड के आसपास फुटपाथ है और बड़ी संख्या में पेड़-पौधे भी लगे हुए हैं। फाउंटेन इसे नया लुक देंगे। नगर निगम ने हाल ही में पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप से दीवानी चौराहे पर फाउंटेन लगाया है।

---

ठंड रोड के नाम से जानी जाती थी एमजी रोड : एमजी रोड यानी महात्मा गांधी रोड। अंग्रेजों के शासनकाल में इस रोड को ठंडी रोड के नाम से पुकारा जाता था।

----

मशीनों से होगी सफाई : नगर निगम एमजी रोड की सफाई मशीनों से कराएगा। इस रोड के आसपास अतिक्रमण न हो, इस बात का पूरा ध्यान रखा जाएगा। नगर आयुक्त निखिल टीकाराम ने बताया कि एमजी रोड के आसपास हरियाली को बढ़ावा देने का प्रयास किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी