Third Marriage: पति की दो शादी की शिकायत लेकर गई थी वो थाने, बेटे की हिमायत में पहुंचा ससुर भी कर चुका था तीन शादी

दूसरी पत्नी से तलाक लेने के बाद पति के पास लौटना चाहती थी पत्नी। पुलिस ने काउंसिलिंग के लिए बुलाया था पति-पत्नी और ससुराल वालों को। पूछताछ में पता चला ससुर ने खुद कर रखी थीं तीन शादी।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Thu, 17 Dec 2020 01:31 PM (IST) Updated:Thu, 17 Dec 2020 06:58 PM (IST)
Third Marriage: पति की दो शादी की शिकायत लेकर गई थी वो थाने, बेटे की हिमायत में पहुंचा ससुर भी कर चुका था तीन शादी
बाप ने कीं तीन शादियां, बेटे की भी कराना चाहता है तीन शादी।

आगरा, जागरण संवाददाता। खुद तीन शादी करने वाला पिता बेटे को भी तीसरी शादी के लिए प्रेरित कर रहा था। पति के साथ घर बनाने की कोशिश कर रही बहू को जब इसकी भनक लगी तो उसने पुलिस से शिकायत कर दी। मामला काउंसिलिंग में पहुंच गया। मगर पति ने पत्नी को साथ ले जाने से मना कर दिया। मामले में पुलिस अब मुकदमे की तैयारी कर रही है।

मामला रकाबगंज क्षेत्र की रहने वाली युवती का है। उसकी शादी कुछ साल पहले अलीगढ़़ के युवक से हुई थी। कुछ समय बाद ही पति ने मारपीट करना शुरू कर दिया। दहेज को लेकर घर से निकाल दिया। इसके बाद पति ने दूसरी शादी कर ली। पत्नी को इसका पता चला लेकिन पति उसे सौतन के साथ रखने को तैयार था। पत्नी तैयार नहीं हुई और मायके में आकर रहने लगी। एक महीने पहले पत्नी को पता चला कि पति का दूसरी पत्नी से अलगाव हो गया है। वह उसे तलाक दे चुका है। इस पर पत्नी को अपने घर लौटने की आस बंधी। वह पति के पास रहने गई तो उसने रखने से मना कर दिया।

इस पर पत्नी ने महिला थाने में शिकायत कर दी। मामला पुलिस परिवार परामर्श केंद्र भेज दिया गया। पुलिस ने पति-पत्नी और ससुराल वालों को काउंसिलिंग के लिए बुलाया था। काउंसलर ने पति को समझाने का प्रयास किया, लेकिन वह पत्नी को दोबारा अपने साथ रखने को तैयार नहीं था। इस पर ससुर से बेटे काे समझाने की कहा गया। ससुर भी बेटे की हिमायत ले रहा था। बहू ने आरोप लगाया कि ससुर ने खुद तीन शादी कर रखी हैं। इसलिए वह बेटे को भी ऐसा करने के लिए उकसा रहे हैं। पति और ससुराल वालों ने विवाहिता को दोबारा अपने साथ ले जाने से स्पष्ट मना कर दिया। पुलिस अब मामले में मुकदमा दर्ज करने की तैयारी कर रही है। 

chat bot
आपका साथी