आगरा में हाईटेंशन लाइन टूटने से पिता-पुत्री की मौत, विद्युत विभाग के अधिकारियों के खिलाफ मुकदमा

पुलिस ने विद्युत विभाग के अधिकारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। प्रतीकात्मक फोटो

आगरा के निबोहरा थाना क्षेत्र की घटना। पिता-पुत्री की मौत से आक्रोशित ग्रामीणाें ने किया हंगामा। एसडीएम द्वारा मुआवजे का आश्वासन देने के बाद शव किया सुपुर्द। मृतक के भाई की तहरीर पर पुलिस ने विद्युत विभाग के अधिकारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

Tanu GuptaFri, 23 Apr 2021 05:05 PM (IST)

आगरा, जागरण संवाददाता। आगरा के निबोहरा थाना क्षेत्र में शुक्रवार को खेत पर काम करने गए पिता-पुत्री की हाईटेंशन लाइन टूटकर गिरने उसकी चपेट में आ गए। पिता-पुत्री की मौके पर मौत हो गई। इससे खेतों में काम करते अन्य ग्रामीणों में अफरातफरी मच गई। आक्रोशित ग्रामीणों ने मृतकों के स्वजनों को मुआवजे की मांग को लेकर हंगामा कर दिया। मोके पर पहुंचे एसडीएम द्वारा आर्थिक सहायता दिलाने का आश्वासन देने पर ग्रामीणों ने शव पुलिस को सौंपा। वहीं, मृतक के भाई की तहरीर पर पुलिस ने विद्युत विभाग के अधिकारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

घटना निबोहरा के गांव सलेमपुर धनकर की है। शुक्रवार की सुबह साढ़े नौ बजे दलीप सिंह (32 वर्ष) पुत्र मानसिंह अपनी पुत्री सपना (12 वर्ष) के साथ खेत पर काम कर रहे थे।तभी अचानक खेत के ऊपर से गुजर रही हाईटेंशन लाइन का तार टूटकर पिता-पुत्री पर गिर गया। इससे दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। घटना की जानकारी होने पर आसपास के ग्रामीण एकत्रित हो गए। उन्होंने विद्युत विभाग के अधिकारियों की लापरवाही के चलते हादसा होने का आरोप लगा हंगामा शुरू कर दिया। ग्रामीणों का कहना था कि खेतों से गुजर रही हाईटेंशन लाइन के तार नीचे होने की शिकायत कई बार विद्युत विभाग के अधिकारियों से की गई थी। मगर, उन्होंने इस ओर ध्यान नहीं दिया।

हंगामे की जानकारी होने पर इंस्पेक्टर निबोहरा सूरजप्रसाद फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। उन्होंने हंगामा करते लोगों को किसी तरह समझाकर शांत कराया। ग्रामीण एसडीएम को मौके पर बुलाने की मांग करने लगे। एसडीएम सुमित सिंह ने मौके पर पहुंच कर मृतक के स्वजन को राष्ट्रीय पारिवारिक लाभ योजना के साथ साथ मुख्यमंत्री सहायता कोष से आर्थिक मदद दिलाने के आश्वासन दिया। इसके बाद ग्रामीणों ने पुलिस को शवों को उठाने दिया। इंस्पेक्टर सूरज प्रसाद ने बताया कि मृतक के भाई बलवीर सिंह की तहरीर पर विद्युत विभाग के अधिकारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.