Agra Metro: आगरा मेट्रो प्रोजेक्ट में सबसे पहले बनेगा फतेहाबाद रोड स्टेशन

Agra Metro मेट्रो के पहले कॉरिडोर में शामिल है स्टेशन निकल चुका है टेंडर। अक्टूबर के अंतिम सप्ताह में लिया जा सकता है मिट्टी का नमूना। मेट्रो के दूसरे डिपो और स्टेशन के लिए कालिंदी विहार में सात हेक्टेअर जमीन चिन्हित हो चुकी है।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Sat, 26 Sep 2020 10:16 AM (IST) Updated:Sat, 26 Sep 2020 05:59 PM (IST)
Agra Metro: आगरा मेट्रो प्रोजेक्ट में सबसे पहले बनेगा फतेहाबाद रोड स्टेशन
आगरा मेट्रो का काम अब तेजी पकड़ेगा। प्रतीकात्‍मक फोटो

आगरा, अमित दीक्षित। आगरा शहर में सबसे पहले फतेहाबाद रोड मेट्रो स्टेशन बनेगा। यह स्टेशन आगरा मेट्रो के पहले कॉरिडोर में शामिल है। उप्र मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (यूपीएमआरसी) की टीम अक्टूबर के अंतिम सप्ताह में मिट्टी का नमूना लेगी। फतेहाबाद रोड के बाद बसई चौकी मेट्रो स्टेशन का निर्माण होगा। फिर ताज पूर्वी गेट पर काम शुरू होगा। इन तीनों स्टेशनों के टेंडर निकल चुके हैं। यूपीएमआरसी के एक अधिकारी ने बताया कि फतेहाबाद रोड मेट्रो स्टेशन के स्थल में मामूली बदलाव किया गया है। सिकंदरा से ताज पूर्वी गेट तक 14 किमी लंबे मेट्रो के पहले कॉरिडोर में 15 स्टेशन होंगे।

पीएसी की जमीन नहीं हुई फाइनल

15वीं पीएसी बटालियन के लिए सात हेक्टेअर जमीन की जरूरत है। रहनकलां, रायपुर और महुआखेड़ा में जमीन देखी गई है लेकिन शासन स्तर से अभी तक जमीन फाइनल नहीं हुई है। इसके चलते पीएसी ग्राउंड में यूपीएमआरसी फिलहाल कोई कार्य नहीं शुरू करेगा।

कालिंदी विहार में चिन्हित हो चुकी है जमीन

मेट्रो के दूसरे डिपो और स्टेशन के लिए कालिंदी विहार में सात हेक्टेअर जमीन चिन्हित हो चुकी है। इसमें साढ़े चार हेक्टेअर जमीन किसानों की है। यूपीएमआरसी ने जमीन का प्रस्ताव बनाकर डीएम को भेज दिया है।  

chat bot
आपका साथी