Farmers Protest: गणतंत्र दिवस पर दिल्‍ली प्रदर्शन में किसान भाग लेने पर आमादा

गणतंत्र दिवस पर दिल्‍ली में निकाले जाने वाले ट्रैक्‍टर मार्च में भाग लेने के लिए पुलिस से बचने को रणनीति बनाने में जुटे आगरा के किसान। कुछ किसान पहले ही गाजीपुर बार्डर पर पहुंच चुके हैं। आगरा से बाकी किसान जाने की तैयारी में हैं।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Sat, 23 Jan 2021 12:50 PM (IST) Updated:Sat, 23 Jan 2021 12:50 PM (IST)
Farmers Protest: गणतंत्र दिवस पर दिल्‍ली प्रदर्शन में किसान भाग लेने पर आमादा
दिल्‍ली में होने वाले ट्रैक्‍टर मार्च में आगरा से किसान भाग लेने जाने की तैयारी में हैं।

आगरा, जागरण संवाददाता। ताजनगरी के तमाम किसानों ने 26 जनवरी को दिल्ली में प्रस्तावित ट्रैक्टर परेड में शामिल होने का एलान किया है। ऐसे में किसानों को रोकने के लिए एक तरफ पुलिस अलर्ट हो गई है वहीं, दूसरी तरफ किसानों ने भी बचकर निकलने के लिए रणनीति बनानी शुरू कर दी है।

किसान अांदोलन को देखते हुए आए दिन ताजनगरी के किसानों को नजरबंद कर दिया जाता है। कभी उन्हें हिरासत में लेकर थाने में बैठाने लिया जाता है। इसके चलते वह आंदोलन में भाग नहीं ले पाए। पुलिस की सख्ती को देखते हुए किसान नेताओं ने इनसे बचने के लिए अभी से योजना बनानी शुरू कर दी है। कुछ किसान नेता रात को अपने घर ही नहीं रुक रहे। दूसरे किसानों से संपर्क के लिए भी वह गुपचुप तरीके से जा रहे हैं। इतना ही नहीं, 25 जनवरी को दिल्ली जाने के लिए भी वैकल्पिक रास्तों की तलाश कर रहे हैं। उन्हें पता है कि मुख्य मार्ग से यदि वह ट्रैक्टरों से दिल्ली रवाना हुए तो पुलिस उन्हें कहीं न कहीं रोक लेगी। किसान नेता श्याम सिंह चाहर का कहना है कि 25 जनवरी को हर हाल में दिल्ली जाएंगे। इसके लिए रणनीति बना ली गई है। उनका कहना है कि पुलिस का कितना भी सख्त पहरा हमारे अांदोलन को कमजोर नहीं कर सकता। किसान नेता चौधरी रामवीर सिंह का कहना है कि यदि पुलिस-प्रशासन ने उन्हें दिल्ली जाने से रोका तो वह एक-एक करके गुपचुप तरीके से दिल्ली पहुंचेंगे। 

chat bot
आपका साथी