पंचायत में प्रशासन के खिलाफ किसान लामबंद

कहा नवंबर में ही खाली करेंगे कोल्ड स्टोरेज सासद की पहल पर डीएम से मिले किसान

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Oct 2020 06:35 AM (IST) Updated:Tue, 27 Oct 2020 06:35 AM (IST)
पंचायत में प्रशासन के खिलाफ किसान लामबंद
पंचायत में प्रशासन के खिलाफ किसान लामबंद

संवाद सूत्र, खंदौली: आलू किसान समिति के तत्वावधान में रविवार को जीएस मैरिज होम पर किसानों की पंचायत हुई। प्रशासन के खिलाफ लामबंद होकर किसानों ने एक स्वर से आलू को अक्टूबर में ही कोल्ड स्टोरेज से बाहर करने के आदेश का विरोध किया।

पंचायत में किसानों ने नवंबर में कोल्ड स्टोरेज खाली करने का एलान किया। इसके बाद सोमवार को किसान उत्पादन समिति के पदाधिकारी फतेहपुर सीकरी के सासद राजकुमार चाहर से मिले। सासद ने आलू किसानों की समस्या को सुन कर जिलाधिकारी से फोन पर बात की। कोल्ड स्टोरेज से आलू नवंबर में ही निकालने का आदेश देने का आग्रह किया। सासद ने कहा कि जब 31 नवंबर तक का पैसा देकर किसान कोल्ड स्टोर में आलू रखता है तो 31 अक्टूबर तक कोल्ड स्टोरेज क्यों खाली कराया जा रहा हैए जबकि इसे बढ़ाकर 31 दिसंबर तक किया जाना चाहिए। 20 नवंबर तक तो आलू की बुवाई चलती है।

इस पर जिलाधिकारी ने सासद से कहा कि किसानों का पाच सदस्यीय दल उनसे मिले। उसके बाद किसान समिति के पदाधिकारी डीएमए आगरा से मिले। जिलाधिकारी ने किसानों को आश्वस्त किया कि वह शासन को इस बात से अवगत कराएंगे कि किसानों का आलू कोल्ड स्टोरेज से 31 नवंबर तक ही बाहर निकाला जाए। किसान समिति के पदाधिकारियों ने एडीएम को ज्ञापन दिया। इस मौके पर समिति के अध्यक्ष लाल सिंह, संजीव जुरैल, नरेंद्र सिंह, कर्मवीर जुरैल, मोहन सिंह, आमिर, सतीश सिंह, मुख्तार सिंह, पूरन सिंह आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी