फतेहाबाद में हाईटेंशन लाइन टूटने से किसानों का लाखों का नुकसान

गुस्साए ग्रामीणों ने शमसाबाद-फतेहाबाद पर 45 मिनट लगाया जाम। विद्युत अधिकारियों के नुकसान की भरपाई के अश्वासन पर माने ग्रामीण

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Oct 2020 06:15 AM (IST) Updated:Sat, 24 Oct 2020 06:15 AM (IST)
फतेहाबाद में हाईटेंशन लाइन टूटने से किसानों का लाखों का नुकसान
फतेहाबाद में हाईटेंशन लाइन टूटने से किसानों का लाखों का नुकसान

जेएनएन, आगरा। हुसैनपुरा में शुक्रवार को हाईटेंशन लाइन टूटने से किसान भाइयों का लाखों का माल जल गया। गुस्साए ग्रामीणों ने शमसाबाद-फतेहाबाद मार्ग पर जाम लगाकर हंगामा काटा। मौके पर पहुंची पुलिस ने विद्युत अधिकारियों को बुलाया। उन्होंने नुकसान की भरपाई का भरोसा दिया, तब ग्रामीणों का गुस्सा शांत हुआ।

हुसैनपुरा निवासी किसान कप्तान सिंह अपने भाई निहाल सिंह, थान सिंह और रौतान सिंह के घरों के सामने से 11 हजार वोल्टेज की लाइन गुजर रही है। कप्तान सिंह के मुताबिक उनके घरों के सामने पशुओं का चारा, करब, बिटोरा, खाद और आलू के बोरे रखे थे। शुक्रवार सुबह 10:30 बजे विद्युत लाइन टूटकर गिर पड़ी। इससे करब आदि ने आग पकड़ ली। देखते ही देखते आग विकराल हो गई। इसकी चपेट में आकर बिटोरे, भूसे की बुर्जी, करब के 200 पूरे, 170 बोरे खाद और 85 बोरे आलू, झोपड़ी और तीन साइकिल जल गई। दो भैंस भी झुलस गई। फायरब्रिगेड ने दो घंटे मशक्कत के बाद काबू पाया। गुस्साए लोगों ने मार्ग में जाम लगाकर नारेबाजी शुरू कर दी। इंस्पेक्टर प्रदीप कुमार सिंह, एसएसआइ राकेश कुमार सागर से कहा कि आग हाईटेंशन लाइन से लगी है। उन्हें इसका मुआवजा चाहिए। इसके बाद पुलिस ने विद्युत अधिकारियों को बुलाया। 45 मिनट बाद जाम खुलवाया जा सका।

chat bot
आपका साथी