लाइन में घंटों इंतजार तो कहीं किसानों ने किया हंगामा

डीएपी और खाद लेने के लिए परेशान रहे किसान पुलिस की मौजूदगी में वितरण

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 06:20 AM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 06:20 AM (IST)
लाइन में घंटों इंतजार तो कहीं किसानों ने किया हंगामा
लाइन में घंटों इंतजार तो कहीं किसानों ने किया हंगामा

जागरण टीम, आगरा। लंबी कवायद के बाद आखिरकार डीएपी व खाद सहकारी समितियों पर तो पहुंच गई लेकिन अब भी किसानों की दिक्कत दूर नहीं हुई है। उन्हें लंबी लाइन में घंटों इंतजार करना पड़ रहा है। शनिवार को पिनाहट में लाइन में लगे किसान थककर बैठ गए। अन्य स्थानों पर भी डीएपी व खाद के लिए विरोध हुआ।

पिनाहट: पड़ुआपुरा और राटौटी की सहकारी समितियेां पर शनिवार सुबह से ही डीएपी और खाद के लिए किसानों की लाइन लग गई। दोनों ही गोदामों पर पुलिस की मौजूदगी में प्रति किसान दो बोरे डीएपी के किसान से वितरित की गई। जिन किसानों को डीएपी नहीं मिली वे हंगामा करते रहे। वही शनिवार को पिनाहट समिति पर 400 बोरे एनपीके खाद के पहुंचे। सचिव राजेंद्र सिंह ने बताया कि इनका वितरण रविवार को किया जाएगा।

फतेहपुर सीकरी: क्षेत्र की आठ सहकारी समितियों पर डीएपी व खाद पहुंच गई है। थाना फतेहपुर सीकरी के सामने स्थित साधन सहकारी समिति पर शनिवार को ताला लगा रहा। किसान चौधरी बलबीर सिह, कृष्ण कुमार शर्मा, फूल सिंह और मोहित सिंह ने सचिव पर 200 बोरे की कालाबाजारी का आरोप लगाया। रसूलपुर में किसानों की भीड़ लगी रही। यहां किसानों को पर्ची दी गई। किसान सुखवीर राणा ने चहेतों को ही खाद वितरित करने का आरोप लगाया। डाबर, मंडी मिर्जा खां, नयावास, कौरई, जाजौली, बुंदेरा और दूरा सहकारी समितियों में प्रत्येक पर 400-400 बोरे पहुंचे जबकि पीसीएफ के गोदाम पर 500 बोरे डीएपी व खाद उपलब्ध कराया गया।

जगनेर: साधन सहकारी समिति नौनी पर किसानों ने जमकर हंगामा किया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने समझा बुझाकर उन्हें शांत कराया। इसके बाद पुलिस की मौजूदगी में ही डीएपी का वितरण कराया गया।

chat bot
आपका साथी