Assistant Teacher's Exam: आगरा में सहायता प्राप्त जूनियर हाइस्कूल में भर्ती के लिए परीक्षा रविवार को

दो पाली में होगी सहायक अध्यापक और प्रधानाध्यापक पद के लिए परीक्षा। जिले में 58 केंद्रों पर 262869 अभ्यर्थी होंगे परीक्षा में शामिल। दूसरी पाली में प्रधानाध्यापक पद के लिए दोपहर दो बजे से तीसरे पहर तीन बजे तक के लिए तीन केंद्रों पर होगी। इसमें 1413 अभ्यर्थी शामिल होंगे।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 05:17 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 05:17 PM (IST)
Assistant Teacher's Exam: आगरा में सहायता प्राप्त जूनियर हाइस्कूल में भर्ती के लिए परीक्षा रविवार को
सहायक अध्‍यापक पद पर परीक्षा रविवार को होगी।

आगरा, जागरण संवाददाता। प्रदेश के सहायता प्राप्त जूनियर हाइस्कूलों में सहायक अध्यापक के 1504 और प्रधानाध्यापक के 390 पदों पर भर्ती के लिए प्रस्तावित परीक्षा 17 अक्टूबर को होगी। जिले में परीक्षा के लिए 58 केंद्र बनाए गए हैं, जिन पर 26869 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे परीक्षा दो पाली में होगी। पहली पाली की परीक्षा सुबह 10 से साढ़े 12 बजे बजे तक सहायक अध्यापक पद के लिए होगी। इसमें 26869 अभ्यर्थी 58 केंद्रों पर परीक्षा देंगे। वहीं दूसरी पाली की परीक्षा प्रधानाध्यापक पद के लिए दोपहर दो बजे से तीसरे पहर तीन बजे तक के लिए तीन केंद्रों पर होगी। इसमें 1413 अभ्यर्थी शामिल होंगे।

यह हैं नियम

परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को अपने साथ प्रवेश पत्र, फोटोयुक्त पहचान पत्र की मूल प्रति, प्रशिक्षण योग्यता का मूल प्रमाणपत्र या अंतिम सेमेस्टर के अंकपत्र की मूल प्रति या उच्च प्राथमिक स्तर की टीईटी या सीटीईटी का मूल प्रमाणपत्र साथ लाना अनिवार्य होगा।

मंडल मुख्यालय पर हो रही है परीक्षा

सहायता प्राप्त जूनियर हाईस्कूल में भर्ती के लिए हो रही यह परीक्षा प्रदेश स्तर पर सिर्फ मंडल मुख्यालयों पर ही कराई जा रही है। परीक्षा को नकलविहीन कराने के लिए शासन स्तर से प्रशासन स्तर पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। स्थानीय स्तर पर आब्जर्वर और स्टेटिक मजिस्ट्रेट के साथ शासन स्तर से भी आब्जर्वर की तैनाती की गई है।

chat bot
आपका साथी