Events in Agra: भारतीय संगीतालय संस्थान का गुरुवर संगीत समारोह आज, नटरांजिल की वर्कशाप, जानिए और क्या होगा आगरा में खास

नटराजंलि थिएटर आर्ट्स शनिवार को दिल्ली गेट स्थित होटल गोवर्धन में एक वर्कशाप का आयोजन करेगी। लाइट कैमरा एक्शन विषय पर होने वाली इस वर्कशाप में फिल्म और सीरियल में कार्य करने की इच्छा रखने वाले कलाकारों को लाइट कैमरा और एक्शन से जुड़ी बारीकियां सिखाई जाएंगी।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 11:06 AM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 11:06 AM (IST)
Events in Agra: भारतीय संगीतालय संस्थान का गुरुवर संगीत समारोह आज, नटरांजिल की वर्कशाप, जानिए और क्या होगा आगरा में खास
ताजनगरी में शनिवार को विभिन्‍न धार्मिक एवं सांस्‍कृतिक कार्यक्रम होंगे।

आगरा, जागरण संवाददाता। भारतीय संगीतालय संस्थान शनिवार को गुरुवर संगीत समारोह का आयोजन करेगा। पचकुइयां स्थित माथुर वैश्य महासभा भवन में शाम छह बजे से होने वाले आयोजन की अध्यक्षता एसपी विजिलेंस बबीता साहू करेंगी, मुख्य अतिथि शलज अग्रवाल व राशी गोयल होंगी। इसमें वंदना वरुण, मोहित कुमार, डा. रीता देवा, रजनीश मिश्रा, रविंद्र सिंह, भानुप्रताप सिंह, गायत्री, रवींद्र तलेगांवकर, राहुल निवेरिया आदि प्रस्तुतियां देंगे।

वर्कशाप में सीखेंगे लाइट, कैमरा, एक्शन

नटराजंलि थिएटर आर्ट्स शनिवार को दिल्ली गेट स्थित होटल गोवर्धन में एक वर्कशाप का आयोजन करेगी। लाइट, कैमरा, एक्शन विषय पर होने वाली इस वर्कशाप में फिल्म और सीरियल में कार्य करने की इच्छा रखने वाले कलाकारों को लाइट, कैमरा और एक्शन से जुड़ी बारीकियां सिखाई जाएंगी।

झूलेलाल जयंती की तैयारी

जल झूलेलाल मेला कमेटी झूलेलाल जयंती पर 11 और 12 अप्रैल को कोठी मीना बाजार मैदान पर मेले का आयोजन करने जा रही है। इसकी तैयारियों की जानकारी देने के लिए समिति पदाधिकारी कोठी मीना बाजार मैदान के पास स्थित सत्तोलाला फूड कोर्ट में दोपहर एक बजे बैठक करेंगे।

जन-जागरूकता

अभियान फाउंडेशन शनिवार को दोपहर एक बजे सुभाष बाजार तिराहा पर जन-जागरूकता अभियान चलाएगी। इसमें लोगों को बढ़ते कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए मास्क पहनने के लिए जागरूक किया जाएगा और मास्क पहने लोगों को गुलाब का फूल भेंट किया जाएगा।

स्थापना दिवस

राजामंडी स्थित आर्य समाज का 76वां स्थापना दिवस समारोह शनिवार से मनाया जाएगा। इस दो दिवसीय आयोजन में 11 कुंडीय सामूहिक यज्ञ होगा। उपदेशक व गुरुकुल सवाईमाधोपुर के आचार्य सोमदेव, भजनोपदेशक ओमवीर आर्य ज्ञानवर्षा करेंगे। कार्यक्रम की शुरुआत शनिवार सुबह आठ बजे से होगी।

वहीं संघ का वार्षिकोत्सव कार्यक्रम सेक्टर टू सी, आवास विकास कालोनी में सुबह सात बजे से होगा।

बैठक

मातृ शक्ति राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ नवसंवत्सर के मौके पर 13 अप्रैल को शहर के चारों महादेव मंदिरों पर महाआरती, जयघोष व शंखनाद कार्यक्रम करेगी। इसको लेकर 10 अप्रैल को सूर्य नगर मंदिर, समाधि पार्क में शनिवार को बैठक कर कार्यक्रम की जानकारी दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी