Smuggling: चावल की बिल्टी के नाम पर हरियाणा से गुजरात ले जा रहे थे 35 लाख की अंग्रेजी शराब, आगरा में पकड़ी

Smuggling हरियाणा से तस्करी करके गुजरात जा रही 35 लाख रुपये की अंग्रेजी शराब आगरा में पकड़ी। चावल की बोरियां ले जाने के नाम से बनवाई थी फर्जी बिल्टी। कंटनेर पर फर्जी नंबर प्लेट लगाकर ले जाते चालक समेत दो आरोपित दबोचे।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 09:36 AM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 09:36 AM (IST)
Smuggling: चावल की बिल्टी के नाम पर हरियाणा से गुजरात ले जा रहे थे 35 लाख की अंग्रेजी शराब, आगरा में पकड़ी
35 लाख रुपये की अंग्रेजी शराब आगरा में पकड़ी।

आगरा, जागरण संवाददाता। हरियाणा के रोहतक से तस्करी करके गुजरात जा रही अंग्रेजी शराब से भरा कंटेनर बुधवार को आगरा पुलिस ने ताजगंज में पकड़ लिया। शराब तस्कर चावल की बोरियां ले जाने के नाम से फर्जी बिल्टी बनाकर शराब को गुजरात के सूरत शहर ले जा रहे थे।बरामद शराब की कीमत 35 लाख रुपये बताई गई है। कंटनेर पर लगी नंबर प्लेट भी फर्जी थी।

एसएसपी मुनिराज जी ने बताया कि ताजगंज पुलिस शमसाबाद रोड पर बुधवार को चेकिंग कर रही थी। इसी दौरान पश्चिम बंगाल के नंबर कंटेनर को रोका। उनसे कंटेनर चेक कराने की कहा तो उसमें सवार एक युवक भाग गया। पुलिस ने घेराबंदी कर कंटेनर चालक श्री भगवान और क्लीनर को दबोच लिया। पूछताछ करने पर चालक ने अपना नाम श्री भगवान व क्लीनर ने अभिषेक बताया। दोनों सोनीपत के रहने वाले हैं। अपने फरार साथी का नाम रामलाल बताया।

चालक ने पुलिस को चावल की बोरियां होने की बिल्टी दिखाई। जो कि नोएडा से तेलंगाना जाने की थी। पुलिस ने कंटेनर को चेक किया तो उसमें शराब की 580 पेटियां मिली। जिसमें 5760 बोतलें शराब की थीं। चालक ने बताया कि वह पुलिस को चकमा देने के लिए चावल की बिल्टी की आड़ में हरियाणा से शराब लेकर जा रहे थे।उन्हें शराब सूरत पहुंचानी थी। बरामद शराब की कीमत 35 लाख रुपये है। एसएसपी ने बताया कि फरार शराब तस्करों की गिरफ्तारी के लिए सीओ सदर के नेतृत्व में ताजगंज थाने की टीम लगाई है।आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

ई-चालान से मिला मालिक का नाम-पता

एसएसआइ संजीव कुमार ने बताया कि शराब फैक्ट्री के मालिक, बिल्टी बनाने वालों की तलाश की जा रही है। ई-चालान एप पर कंटनेर का नंबर डालने पर पता चला कि उसका पंजीकरण पश्मिम बंगाल के कलिंगपोंग निवासी अमरनाथ यादव के नाम पर है। पुलिस ने कंटनेर का चेसिस चेक किया उसका पंजीकरण बाल सिंह निवासी नरेला, दिल्ली के नाम पर है। 

chat bot
आपका साथी