Banke Bihari Temple: अदालत के आदेश पर बांकेबिहारी मंदिर में हटाए स्टूल और कुर्सियां

Banke Bihari Temple मंदिर परिसर में गोस्वामियों ने गद्दी लगाकर कर रखा था अतिक्रमण। विदित रहे मंदिर के जगमोहन में कुछ लोगो द्वारा श्रद्धालुओं को जबरन टीका चंदन लगाने के मामले में सेवायत शैलेंद्र गोस्वामी द्वारा सिविल जज जूनियर डिवीजन के समक्ष एक प्रार्थना पत्र प्रस्तुत किया गया।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Sun, 28 Nov 2021 03:44 PM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 03:44 PM (IST)
Banke Bihari Temple: अदालत के आदेश पर बांकेबिहारी मंदिर में हटाए स्टूल और कुर्सियां
मंदिर परिसर में गोस्वामियों ने गद्दी लगाकर कर रखा था अतिक्रमण।

आगरा, जागरण टीम। ठा. बांकेबिहारी मंदिर परिसर में सेवायत गोस्वामियों के स्टूल, कुर्सी हटाने व श्रद्धालुओं को बाहरी व्यक्तियों से चंदन टीका लगवाने पर प्रतिबंध के अदालत ने आदेश जारी कर दिए। अदालत के आदेश के बाद मंदिर प्रबंधन ने शनिवार दोपहर अवैध अतिक्रमण हटवाए।

विदित रहे मंदिर के जगमोहन में कुछ लोगो द्वारा श्रद्धालुओं को जबरन टीका चंदन लगाने के मामले में सेवायत शैलेंद्र गोस्वामी द्वारा सिविल जज जूनियर डिवीजन के समक्ष एक प्रार्थना पत्र प्रस्तुत किया गया। जिसमें मंदिर के अंदर ही स्टूल, कुर्सी आदि लगाने से श्रद्धालुओं को होने वाली परेशानी का हवाला भी दिया गया था। इस पर सिविल जज जूनियर डिवीजन अर्चना सिंह ने सन 2017 के अदालत के पिछले आदेश को बरकरार रखते हुए कड़ाई से पालन करवाने के निर्देश मंदिर प्रबंधन को दिए। जबकि पिछले आदेश जारी होने पर मंदिर प्रबंधन ने केवल नोटिस चस्पा करके अपनी जिम्मेदारी से पल्लू झाड़ लिया था। पिछले नाेटिस के बिंदुओं के आधार पर हुए आदेश को बरकरार रखते हुए मंदिर प्रबंधन को जल्द कार्यवाही करने के निर्देश दिये थे। अदालत से आदेश मिलने के बाद मंदिर प्रबंधन हरकत में आ गया और शनिवार दोपहर मंदिर परिसर में गोस्वामी समाज के गद्दी के रूप में लगे स्टूल, कुर्सी आदि को हटवा दिया। जबकि मंदिर चबूतरे पर अब भी अतिक्रमण नजर आ रहा है। मंदिर प्रबंधक मुनीश शर्मा ने कहा अतिक्रमण किसी भी कीमत पर सहन नहीं होगा। जल्द ही पूरी तरह से मंदिर परिसर में अतिक्रमण को साफ किया जा रहा है। चंदन लगाने वाले लोगों को भी पूरी तरह प्रतिबंधित कर दिया गया है।  

chat bot
आपका साथी