ISBT Agra: आगरा आइएसबीटी के आसपास अनाधिकृत बसों का कब्जा, चलना हुआ दुश्‍वार

आगरा दिल्‍ली हाईवे पर लगा रहता जाम सर्विस रोड कर देते हैं बंद। संबंधित अधिकारी इन बसों के कारण लगे जाम से जूझते हैं लेकिन कार्रवाई करने को तैयार नहीं है। पिछले दिनों परिवहन निगम की टीम ने इन बसों के विरुद्ध अपने स्तर से अभियान चलाया था।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 10:46 AM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 10:46 AM (IST)
ISBT Agra: आगरा आइएसबीटी के आसपास अनाधिकृत बसों का कब्जा, चलना हुआ दुश्‍वार
सड़क घेर कर खड़ी होने वाली अनाधिकृत बसों की वजह से आइएसबीटी पर जाम की स्थिति।

आगरा, जागरण संवाददाता। अनाधिकृत बसों का आइएसबीटी के निकट सड़क पर और कुछ दूर स्थित हाईवे पर कब्जा है। परिसर से हाईवे की ओर आने वाले रास्ते और हाईवे से गुरुद्वारा गुरु का ताल की ओर जाने वाली सर्विस रोड पर ये बसें जमकर सवारियां भरती हैं। इन्हें रोकने वाले जिम्मेदारों ने आंखें मूंद रखी हैं। जाम के कारण आए दिन विवाद होता है, लेकिन कोई समाधान नहीं हो पा रहा है।

आगरा संभाग में कुल 613 बसों काे परमिट जारी हुआ है, जिसमें से आगरा से विभिन्न रूटों पर चलने वाली 323 बसें है। अनाधिकृत बसों ने भगवान टाकीज चौराहा फ्लाईओवर के निकट, वाटर वक्र्स चौराहा, रामबाग चौराहा, टेढ़ी बगिया, बिजली घर चौराहा, ईदगाह डिपो के निकट, कुबेरपुर पर ठिकाना बना रखा है। आइएसबीटी के पास सर्वाधिक बुरा हाल है। यहां से कुछ दूरी पर ही अनाधिकृत वाहनों पर लगाम लगाने वाले परिवहन विभाग का कार्यालय है। संबंधित अधिकारी इन बसों के कारण लगे जाम से जूझते हैं, लेकिन कार्रवाई करने को तैयार नहीं है। पिछले दिनों परिवहन निगम की टीम ने राजस्व को नुकसान पहुंचा रही इन बसों के विरुद्ध अपने स्तर से अभियान चलाया। बसों को पकड़ परिवहन विभाग के अधिकारियों को सूचना दी गई। इसके बाद भी कई बार संबंधित अधिकारी नहीं पहुंचे। आइएसबीटी के निकट से सवारियां भरने वाली ये बसें कोविड-19 के नियम भी तार-तार कर रही हैं। बसों में सवारियों को बेहिसाब भर लिया जाता है। मास्क न चालक, परिचालक लगाए होते हैं और अधिकतर सवारियों का भी कुछ ऐसा ही हाल होता है। एआरएम जयकरन ने बताया कि परिसर के आस-पास बसों को नहीं खड़ा होने दिया जाता है। हाईवे के निकट बसें सवारियां भरती हैं। कई बार उन पर कार्रवाई कराई गई है।

chat bot
आपका साथी