प्रदर्शन कर समान कार्य, समान वेतन की मांग

विद्युत संविदा कर्मियों ने किया एक दिन का कार्य बहिष्कार आठ सूत्रीय मांगों को लेकर किया आंदोलन

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 06:30 AM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 06:30 AM (IST)
प्रदर्शन कर समान कार्य, समान वेतन की मांग
प्रदर्शन कर समान कार्य, समान वेतन की मांग

जागरण टीम, आगरा। देहात अंचल में गुरुवार को विद्युत विभाग में संविदा पर कार्य कर रहे कर्मचारियों ने एक दिन कार्य बहिष्कार कर आंदोलन किया। उन्होंने समान कार्य, समान वेतन व अन्य मांगों को पूरा करने की मांग की।

अछनेरा: कस्बा के विद्युत सब स्टेशन पर उ.प्र. पावर कारपोरेशन निविदा, संविदा कर्मचारी संघ ने आठ प्रमुख मागों के लिए एक दिन काम बहिष्कार किया। जिलाध्यक्ष हितेंद्र सिंह ने कहा कि सरकार द्वारा विद्युत संविदा कर्मचारियों के लिए तमाम सुविधाओं के होने का दावा किया जाता है। जबकि उन्हें कोई भी सुविधा नहीं मिल रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि अनुबंधन की शर्तों का उलंघन कर मानक के अनुरूप सुरक्षा उपकरण देने और अधिकारियों द्वारा बिना किसी सुरक्षा उपकरण के दवाब बनाकर बिजली की लाइनों पर कार्य कराया जाता है। कार्य बहिष्कार करने वालों में हितेंद्र सिंह, लाइनमैन सुनील शर्मा, देवेंद्र सिंह, जगपाल सिंह, अमन कुमार, मदन, सोनवीर, धीरेंद्र, लखन सिंह, रामवीर, जेपी, हेत सिंह, धर्मेंद्र, भूपेंद्र, पंकज, रोहित, दीपक, नरेश, अरुण, मनोज आदि रहे।

फतेहाबाद: संविदा विद्युत कर्मचारियों ने कार्यालय पर धरना प्रदर्शन किया। जिलाध्यक्ष मोती सिंह ने बताया कि संविदाकर्मी अपनी मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मस्टरोल व्यवस्था के अंतर्गत सभी संविदा कर्मचारियों को विभाग में समायोजित किया जाए। साथ ही समान कार्य के लिए समान वेतन दिया जाए। उनका वेतन 18 हजार रुपये से ज्यादा किया जाए। संविदा कर्मियों को ई पहचान पत्र जारी किया जाए। जिससे उन्हें योजनओं का लाभ मिल सके। बरहन में करंट से तीन मवेशियों की मौत, नारेबाजी

जागरण टीम, आगरा। बिजली के खंभे में आए करंट से तीन मवेशियों की मौत हो गई। ग्रामीणों ने विद्युत विभाग के अधिकारियों पर लापरवाही का आरोप लगाकर जमकर नारेबाजी की।

बरहन के खांडा स्थित मजरा फूटरा निवासी कुंवरपाल, चरन सिंह व सिलेटी सिंह ने बताया कि उनकी भैंस रास्ते से गुजर रही थीं, तभी बिजली विभाग के खंभे में आए करंट की चपेट में आ गई। हादसे में तीनों मवेशियों की मौत हो गई। इसकी जानकारी पर ग्रामीणों में रोष उत्पन्न हो गया। उनकी सूचना पर पुलिस पहुंच गई। ग्रामीणों ने कहा कि गांव के बाहर लगे क्षतिग्रस्त विद्युत खंभे को हटवाने की मांग के लिए एसडीओ, जेई व लाइनमैन से शिकायत की थी। बावजूद इसके उन्होंने पोल नहीं हटवाया। गुरुवार को पोल से होकर गुजर रहे तार आपस में टकरा गए। इससे पोल में करंट आ गया और उनके मवेशियों की जान चली गई। वहीं शवों का पोस्टमार्टम पशु चिकित्सकों ने किया।

chat bot
आपका साथी