Electricity Supply in Agra: सुबह को ड्रामा, शाम को कई घंटा गायब रही बिजली

Electricity Supply in Agra बारिश के कारण अंधेरे में डूब गया कमला नगर बल्केश्वर और सिकंदरा। खंदारी सप्तश्री देव नगर अंजना टाकीज सहित दर्जनों इलाकों की लाइन ट्रिप। देहात की गलियों में भी पसरा रहा अंधेरा। शहर से सटे सिकंदरा क्षेत्र और देहात में डीवीवीएनएल की बिजली सप्लाई है।

Tanu GuptaMon, 16 Nov 2020 07:48 AM (IST)
बारिश के कारण अंधेरे में डूब गया कमला नगर, बल्केश्वर और सिकंदरा।

आगरा, जागरण संवाददाता। दीपावली के दूसरे दिन गोवर्धन पूजा के मौके पर शनिवार को दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड (डीवीवीएनएल) की बिजली ड्रामा करने लगी। सुबह से दोपहर तक बिजली का आना जाना लगा रहा और शाम को मौसम का मिजाज बदलते ही कालोनियों में अंधेरा छा गया। देर रात तक बिजली सुचारू नहीं हो सकी।

शहर से सटे सिकंदरा क्षेत्र और देहात में डीवीवीएनएल की बिजली सप्लाई है। सिकंदरा क्षेत्र के बलवंत नगर, उत्तम नगर, पीपी नगर, अमर कालोनी, कृष्णा नगर सहित अन्य इलाकों की बिजली सुबह नौ बजे गायब हो गई। तो सुबह 11 बजे के बाद बिजली सुचारू हुई। इसके बाद दस-दस मिनट पर बिजली जाने लगी। फिर दोपहर एक बजे गई बिजली दोपहर दो बजे के बाद सुचारू हुई। दिनभर यही स्थिति देहात में गांवों में रही। पिनाहट, शमसाबाद, किरावली और जगनेर के गांवों में बिजली 13 से 14 घंटा ही सप्लाई हुई। इससे उपभोक्ता परेशान हो गए। शाम को मौसम का मिजाज बदलते ही सात बजे बिजली गायब हो गई। तीन बार पांच-पांच मिनट के अंतराल में बिजली का आना जाना लगा रहा। इसके बाद सवा सात बजे पूर्ण रूप से गुल हो गई। जो रात दस बजे तक भी सुचारू नहीं हो सकी। घरों में लगे इंवर्टर तीन घंटा में जवाब दे गए। डीवीवीएनएल से पोषित होने वाली कालोनियों में अंधेरा छा गया। गलियों में सन्नाटा पसर गया। उपभोक्ताओं ने डीवीवीएनएल के हेल्पलाइन नंबर पर काल किया, लेकिन वहां से भी कोई संतुष्ट जवाब नहीं मिला। वहीं, बिजली अधिकारियों का कहना है कि बारिश होने के कारण लाइन ट्रिप कर गई। जिसकी वजह से कई इलाकों की बिजली गायब हो गई।

अंधेरा होने से बाजार बंद

गोवर्धन पूजा के मौके पर शाम सात बजे बिजली गुल होने से बाजारों में अंधेरा छा गया। इस कारण आठ बजे तक दुकानदार बाजार बंद करके घर चले गए।

कमला नगर− बल्केश्वर में रही बिजली गुल

हवा और बारिश से गायब कमला नगर, बल्केश्वर और सिकंदरा की बिजली देर रात तक भी सुचारू नहीं हो सकी। टोरंट की टीम ग्यारह बजे तक दौड़ती रहीं, लेकिन कमी हाथ नहीं आई। कालोनियों में अंधेरा पसरा रहा। लोग परेशान होते रहे।

शहर में टोरंट पावर की बिजली सप्लाई है और शाम को साढ़े छह बजे हवा और बारिश शुरू होने से सप्लाई बाधित हो गई। इससे कमला नगर, बल्केश्वर, खंदारी, सप्तश्री, देव नगर, अंजना टाकीज सहित अन्य इलाकों की बिजली गुल हो गई। कई जगह टोरंट ने एतियात के तौर पर बिजली बंद की, लेकिन जब चालू की, तो लाइन ट्रिप कर गई। इससे रात ग्यारह बजे तक बिजली सप्लाई बाधित रही। कमला नगर और अंजना टाकीज फीडर की लाइन पर पेड़ की टहनियां गिरने से सप्लाई बाधित रही। वहीं, टोरंट के जन संपर्क अधिकारी ने बताया कि मौसम खराब होने के कारण कुछ इलाके की लाइन ट्रिप हुई। जिस पर टीम काम करके सुचारू करने में जुटी हैं। इसी तरह देहात में बरौली अहीर के 11 केवी के सभी फीडरों की सप्लाई बाधित हो गई। फतेहपुर सीकरी में भी बिजली गुल हुई। यहां पर बिजली कर्मी रात को पेट्रोलिंग करत रहे, लेकिन देर रात तक फाल्ट हाथ न लगा।

सुबह को भी किया ड्रामा

सिकंदरा क्षेत्र के उत्तम नगर, कृष्णा नगर, बलवंत नगर, शिवाकुंज, राधा नगर सहित अन्य इलाकों में डीवीवीएनएल की बिजली है। यहां पर भी मौसम खराब होने से सप्लाई बाधित हो गई। बिजली कर्मियों ने रात दस बजे लाइन लगाकर देखी, लेकिन बार-बार ट्रिप कर गई। इससे देर रात तक सप्लाई बाधित रही। 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.