पिनाहट में बिजली कटौती से बिलबिला रहे लोग

36 ग्राम पंचायतों में नौ से 10 घंटे ही मिल रही सप्लाई पेयजल संकट गहराया

By JagranEdited By: Publish:Wed, 07 Jul 2021 06:00 AM (IST) Updated:Wed, 07 Jul 2021 06:00 AM (IST)
पिनाहट में बिजली कटौती से बिलबिला रहे लोग
पिनाहट में बिजली कटौती से बिलबिला रहे लोग

जागरण टीम, आगरा। चिलचिलाती धूप और विद्युत संकट से पिनाहट की 36 ग्राम पंचायतों के लोग बिलबिला रहे हैं। यहां महज नौ से 10 घंटे ही बिजली सप्लाई की जा रही है। इससे क्षेत्रों में पेयजल संकट गहरा गया है। विद्युत विभाग के प्रति ग्रामीणों में रोष व्याप्त है।

ग्रामीणों ने बताया कि अधिकांश समय बिजली आपूर्ति भंग रहती है। दिन में कई बार टुकड़ों में सप्लाई दी जा रही है। इससे जरूरत भर के काम भी नहीं हो पा रहे। सुबह होते ही पेयजल के लिए लोग दूरदराज के गांवों की ओर निकल जाते हैं। किसान अपने खेतों में फसल की सिंचाई नहीं कर पा रहे। पूर्व सभासद हर्ष कुमार ने कहा कि इस बारे में विद्युत अधिकारियों से शिकायत की लेकिन सुनवाई नहीं हुई। कस्बे में ही जगह-जगह विद्युत लाइन जर्जर अवस्था में है। क्षेत्र के विजयपाल परिहार, मोहन सिंह, रामवीर, अजय वर्मा, ललित कुमार, संजय पाराशर, सूखवीर बघेल ने विद्युत आपूर्ति व्यवस्था सुधारने की मांग की है। इन गांवों में है संकट

पिनाहट, विप्रावली, पड़ुआपुरा, रेहा, बरैंडा, तासौड़, सांकरखेड़ा, बसई अरेला, पिढ़ौरा, मानिकपुरा, पुरा टीकम सिंह, अर्जुन पुरा, सबोरा, देवगढ़, महंगौली, करकौली, जगतूपुरा, मेदीपुरा, टीकतपुरा समेत 35 ग्राम पंचायत।

शेड्यूल के मुताबिक बिजली सप्लाई दी जा रही है। तकनीकी कमी के कारण कभी-कभी समस्या आ जाती है। इसकी जांच कराकर व्यवस्था दुरुस्त कराई जाएगी।

देवेंद्र प्रताप वर्मा, अधिशासी अभियंता, बाह तीन दिन में नहीं बदला गया टूटा विद्युत पोल

जागरण टीम, आगरा। तीन दिन पहले वाहन से टकराकर टूटा विद्युत पोल कई शिकायतों के बाद भी नहीं बदला जा सका है। एत्मादपुर के खंदौली रोड स्थित कालोनी की सप्लाई के लिए जा रही लाइन के पोल को शनिवार की रात अज्ञात वाहन ने तोड़ दिया था। रविवार सुबह कस्बे के पूर्व सभासद औशीद कुमार, रिकू सेठ, सोनू सविता, श्याम सोलंकी ने विद्युत अधिकारियों से शिकायत की, लेकिन 3 दिन बाद भी पोल नहीं बदला गया है। दुकानदार व राहगीरों को पोल गिरने से हादसे की आशंका है। उन्होंने समस्या के समाधान की मांग की है। फोटो 61 एत्मादपुर के खंदौली रोड पर अज्ञात वाहन द्वारा तोड़ा गया विद्युत पोल। जागरण

chat bot
आपका साथी