अब लेजर एंड साउंड शो के साथ, चौपाटी का मजा ले सकेंगे आगरा में टूरिस्‍ट

आगरा में बारिश के बीच सेल्फी प्वाइंट में लेजर एंड साउंड शो का हुआ ट्रायल नाइट कल्चर को बढ़ावा देने का प्रयास। होटलों सहित अन्य स्थलों पर इसका प्रचार प्रसार कराया जाएगा जिससे अधिक से अधिक पर्यटक लेजर एंड साउंड शो का मजा ले सकें।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Wed, 21 Jul 2021 10:32 AM (IST) Updated:Wed, 21 Jul 2021 10:32 AM (IST)
अब लेजर एंड साउंड शो के साथ, चौपाटी का मजा ले सकेंगे आगरा में टूरिस्‍ट
सेल्‍फी प्‍वाइंट पर रामायण पर आधारित लेजर एंड साउंड शो कराया जा रहा है।

आगरा, जागरण संवाददाता। आगरा विकास प्राधिकरण (एडीए) नाइट कल्चर को बढ़ावा देने का प्रयास कर रहा है। ताजनगरी जोनल पार्क में चौपाटी विकसित की जाएगी। इसी माह से इसका कार्य शुरू हो जाएगा जबकि ग्यारह सीढ़ी में लाउंड एंड साउंड शो जल्द शुरू होगा। एडीए ने होटल ट्राइडेंट के समीप सेल्फी प्वाइंट विकसित किया है। आइलव माइ आगरा को हर दिन दर्जनभर से अधिक लोग देखने के लिए आते हैं। यह ताज महल पूर्वी गेट रोड के पास है। मंगलवार शाम बारिश के बीच सेल्फी प्वाइंट पर लेजर एंड साउंड शो का ट्रायल किया गया। यह एक घंटे तक चला। मंडलायुक्त अमित गुप्ता ने बताया कि सेल्फी प्वाइंट को और भी बेहतर करने पर ध्यान दिया जा रहा है। एडीए उपाध्यक्ष डा. राजेंद्र पैंसिया ने बताया कि जल्द ही चौपाटी को विकसित किया जाएगा। कार्यक्रम में एडीए सचिव राजेंद्र प्रसाद, विशेष कार्याधिकारी गरिमा सिंह, मुख्य अभियंता एसके नागर सहित अन्य मौजूद रहे।

सेल्फी प्वाइंट बन सकता है पिकनिट स्पाट: आगरा विकास प्राधिकरण सेल्फी प्वाइंट को पिकनिट स्पाट के रूप में विकसित करने का प्रयास कर रहा है। होटलों सहित अन्य स्थलों पर इसका प्रचार प्रसार कराया जाएगा जिससे अधिक से अधिक पर्यटक लेजर एंड साउंड शो का मजा ले सकें।

परिवहन व्यवस्था होगी: सेल्फी प्वाइंट शहर के दूसरी छोर में है। यह ताज पूर्वी गेट मेट्रो स्टेशन के समीप है। ऐसे में परिवहन व्यवस्था को और भी बेहतर किया जाएगा।

शहर का पहला है जोनल पार्क: आगरा महायोजना-2021 के तहत शहर में सात जोनल पार्क बनने थे। यह सभी जोन में बनाए जाने थे। अब तक एक ही जोनल पार्क बना है। यह ताजनगरी में है।

शहीद स्मारक में शुरू होगा साउंड शो: एडीए जल्द ही संजय प्लेस स्थित शहीद स्मारक में साउंड शो शुरू करने जा रहा है। लाइब्रेरी को और भी बेहतर किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी