Absent Teachers: लंबे समय से गैरहाजिर हैं छह शिक्षिका, विभाग निकलवा रहा तलाशने को इश्तेहार

पिनाहट ब्लॉक के परिषदीय विद्यालयों की छह शिक्षिका लंबे समय से स्कूल से गैरहाजिर हैं। तमाम नोटिस और सूचना के बाद भी उनकी कोई खैर-खबर विभाग को नहीं लगी है। अब शिक्षा विभाग उनकी तलाश में विज्ञापन निकालने जा रहा है।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Thu, 22 Oct 2020 01:31 PM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 01:31 PM (IST)
Absent Teachers: लंबे समय से गैरहाजिर हैं छह शिक्षिका, विभाग निकलवा रहा तलाशने को इश्तेहार
आगरा में स्थित बीएसए कार्यालय। प्रतीकात्‍मक फोटो

आगरा, जागरण संवाददाता। जिले के पिनाहट ब्लॉक के परिषदीय विद्यालयों की छह शिक्षिका, लंबे समय से स्कूल से गैरहाजिर हैं। तमाम नोटिस और सूचना के बाद भी उनकी कोई खैर-खबर विभाग को नहीं लगी है। उनके पतों पर तलाशी का भी कोई नतीजा नहीं निकला इसलिए अब बेसिक शिक्षा विभाग अखबार में इश्तेहार निकाल कर उनकी तलाश की आखिरी कोशिश करेगा।

बीएसए राजीव कुमार यादव ने बताया कि जिले के परिषदीय विद्यालयों में लंबे समय से गैरहाजिर शिक्षक-शिक्षिकाओं की जानकारी मांगी गई थी। इस पर पिनाहट के खंड शिक्षा अधिकारी ने सूचना भेजी थी कि ब्लॉक की छह शिक्षिका लंबे समय से लापता हैं। इस पर सभी छह शिक्षिकाओं के विद्यालय प्रधानाध्यापकों की रिपोर्ट के बाद विभाग ने उन्हें तीन बार नोटिस जारी कर विद्यालय में उपस्थित होने के निर्देश दिए थे, लेकिन न तो वह आये और न ही उनकी कोई सूचना आई। लिहाज़ अब अखबार में विज्ञापन निकाल कर उनको तलाशने की आखिरी कोशिश की जाएगी।

गैरहाजिर चल रही ये शिक्षिका

प्राथमिक विद्यालय पुरा जवाहर की सुविधा, प्राथमिक विद्यालय पुरा बलधारी की शिवानी वर्मा, प्राथमिक विद्यालय क्योरी की ऋचा कुलश्रेष्ठ, प्राथमिक विद्यालय पुरा मंजन की दीपिका कंसल, उच्च प्राथमिक विद्यालय गरकटू की प्रतिभा और प्राथमिक विद्यालय रोना की गढ़ी की अंजु गुप्ता करीब डेढ़ दो साल से गैरहाजिर चल रही हैं।

रोका जा चुका है वेतन

लंबे समय से गैरहाजिर चल रहीं इन शिक्षिकाओं की जानकारी खंड शिक्षाधिकारी पिनाहट ने बीएसए को दी थी। इन शिक्षिकाओं का वेतन पहले ही रोका जा चुका है। अब भी हाजिर न होने पर इनकी सेवाएं समाप्त की जा सकती हैं।

अन्य ब्लॉक से भी मांगी जानकारी

जिले में लंबे समय से कई शिक्षक शिक्षिका गैरहाजिर चल रहे हैं। यह खबर दैनिक जागरण ने प्रकाशित की थी, जिसका संज्ञान लेकर बीएसए राजीव कुमार यादव ने सभी खंड शिक्षाधिकारियों से ऐसे शिक्षकों की जानकारी मांगी है। हालांकि अन्य किसी ब्लॉक से अब तक इस संबंध में कोई जानकारी प्राप्त नहीं हुई है।

chat bot
आपका साथी