MG Road Agra: बड़ा फैसला, आगरा में एमजी रोड पर आज से नहीं चलेंगे ई-रिक्शा और रिक्शे, हट जाएंगी ठेलें भी

आए दिन जाम की समस्या को देखते हुए लगाया गया प्रतिबंध। रिक्शा और ई-रिक्शा रोड पर आने से ट्रैफिक स्लो होता था। गुरुवार से अभियान चलाएगी पुलिस चौराहा पार करने की होगी अनुमति। समझाने के बाद नहीं मानेंगे चालक तो किया जाएगा चालान।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 08:37 AM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 08:37 AM (IST)
MG Road Agra: बड़ा फैसला, आगरा में एमजी रोड पर आज से नहीं चलेंगे ई-रिक्शा और रिक्शे, हट जाएंगी ठेलें भी
एमजी रोड आगरा पर गुरुवार से ई-रिक्‍शा और रिक्‍शा पर प्रतिबंध लग गया है।

आगरा, जागरण संवाददाता। आगरा में एमजी रोड पर गुरुवार से ई-रिक्शा और रिक्शा नहीं चल सकेंगे। शहर की लाइफ लाइन पर आए दिन जाम की समस्या को देखते हुए पुलिस ने इन्हें प्रतिबंधित करने का फैसला किया है।इसे लेकर गुरुवार से पुलिस अभियान चलाएगी। ई-रिक्शा और रिक्शा चालकों को समझाने का प्रयास करेगी। इसके बावजूद यदि वह नहीं मानते हैं तो उनका चालान किया जाएगा।

एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमाेद ने बताया एमजी रोड पर भगवान टाकीज से प्रतापपुरा चाैराहे तक अब ई-रिक्शा, सामान्य रिक्शे और ठेले नहीं चलेंगे।शहर की लाइफ लाइन पर आए दिन जाम की समस्या को देखते हुए यह निर्णय लिया है। बुधवार को एसपी सिटी ने थाना प्रभारियों के साथ बैठक करके उन्हें इस संबंध में निर्देश दिए। एमजी रोड के किनारे ठेल-ढकेल भी नहीं लगने देने की कहा।

एसपी सिटी ने बताया कि एमजी रोड पर आए दिन जाम की समस्या को देखते हुए चौराहों का निरीक्षण किया गया था।इस दौरान यह देखा गया कि ई-रिक्शा और सामान्य रिक्शा के एमजी रोड पर चलने के कारण ट्रैफिक धीमा हो जाता है।इसके बाद यह निर्णय किया गया है कि एमजी रोड पर रिक्शे नहीं चलने दिए जाएंगे। इसे लेकर सदर, रकाबगंज, नाई की मंडी, एमएम गेट, हरीपर्वत और न्यू आगरा थानों की पुलिस काे निर्देशित किया गया है।

एसपी सिटी ने बताया कि इसे लेकर संबंधित थानों के प्रभारियों के साथ बुधवार को बैठक की गई। पुलिस गुरुवार से एमजी रोड पर अभियान चलाएगी। वह ई-रिक्शा, सामान्य रिक्शा चलाने वालों को इसे लेकर समझाएगी।इसके बावजूद यदि कोई चालक नहीं मानता है तो उसका चालान किया जाएगा। इसके साथ ही चौराहों के आसपास ठेल व फड़ भी नहीं लगाई जा सकेंगी। उनके चलते भी जाम लगता है, उन्हें भी हटाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी